×

IND VS NZ 2nd Test: मुबई में खेला जाएगा भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच निर्णायक टेस्ट मैच, जानें कैसी होगी Playing 11 और पिच रिपोर्ट...

IND VS NZ 2nd Test: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में वापसी करेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Dec 2021 11:17 AM GMT
IND VS NZ 2nd Test
X

भारतीय टीम और न्यूज़ीलैंड टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 2nd Test: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (india vs new zealand test series 2021) हो रही है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कानपुर (Kanpur) में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा है। जिसके बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच खेलने के लिए मुबंई (Mumbai) में खेलेगी। टीम इंडिया (Team India) और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर को मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम (wankhede stadium) में सुबह 9:30 से खेला जाएगा। चलिए जानते हैं दूसरे टेस्ट मैच में किन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मिलेगी जगह हैं कैसी रहेगी मुबंई की पिच...

दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली की होगी वापसी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम में वापसी करेंगे। कोहली की वापसी के बाद टीम से किसी एक बल्लेबाज को टीम से बाहर जाना पड़ेगा। अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर को दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। जिससे विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की अंतिम 11 में शामिल हो सके।

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट टीम इंडिया में एक और बदलाव कर सकते हैं। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल कर सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सेलेक्टर्स ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइिंग इलेवन (India vs New Zealand 2nd test Probable Playing 11)

1- विराट कोहली (कप्तान)

2- शुभमन गिल

3- मयंक अग्रवाल

4- चेतेश्वर पुजारा

5- अंजिक्य रहाणे

6- रिद्धिमान साहा

7- अक्षर पटेल

8- रविचद्रंन अश्विन

9- रविंद्र जडेजा

10- उमेश यादव

11- प्रसिद्ध कृष्णा

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (wankhede stadium pitch report)

मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां का विकेट फिरकी गेंदबाजों के लिए काफी मददगार रहा है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम अधिकतर बल्लेबाजी करने का फैसला करती हैं। पहली पारी में विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान होती हैं। जिसके बाद दूसरी पारी में इस मैदान की पिच फिरकी गेंदबाजों को मदद करने लगती है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि वह टॉस जीते और पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड टीम के सामने एक स्कोर खड़ा करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story