Ind vs Nz 2nd Test Update: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में होंगे दो बड़े बदलाव

Ind vs Nz 2nd Test Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत का प्रदर्शन काफी खराब रहा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 Oct 2024 6:51 AM GMT
Ind vs Nz, Test Match, Washington Sundar, Shubman Gill, India vs New Zealand, Sports, Cricket
X

Ind vs Nz, Test Match, Washington Sundar, Shubman Gill, India vs New Zealand, Sports, Cricket 

Ind vs Nz 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत का प्रदर्शन काफी खराब रहा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी। जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में होंगे दो बड़े बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर से पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है। दरअसल इस सीरीज का पहला मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिल सकती है। बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने अचानक से ही वॉशिंटन सुंदर (Washington Sundar) को भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह सुंदर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।


वहीं पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल को खेलने का मौका नहीं मिला था। गिल पहले टेस्ट में टीम से बाहर थे। गिल के गले में अकड़न की शिकायत थी। जिसके कारण उन्हें आराम दिया गया था। लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि, वे पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि, सवाल ये है कि गिल के आने से टीम से किसे बाहर किया जा सकता है। दरअसल पहले टेस्ट मैच में सरफराज खान ने 150 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन गिल के आने से हो सकता है कि उन्हें फिर से बाहर बैठना पड़े। कयास ये लगाई जा रही थी कि केएल राहुल को दूसरे मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा लेकिन राहुल अगला मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बता दें कि, कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि, राहुल को वो कुछ और वक्त देना चाहते हैं, वे काफी काबिल बल्लेबाज हैं। ऐसे में हो सकता है शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलेंगे और सरफराज खान को दूसरे टेस्ट में बाहर बैठना पड़ सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story