×

तीसरे टी-20 से पहले मेजबान न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियम्सन हुए बाहर

IND vs NZ 3nd T20: टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान न्यूज़ीलैंड को बड़ा झटका दिया। तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद अब कीवी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेल पाएंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Nov 2022 3:39 AM GMT
IND vs NZ 3nd T20
X

IND vs NZ 3nd T20

IND vs NZ 3nd T20: टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान न्यूज़ीलैंड को बड़ा झटका दिया। तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद अब कीवी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने मेडिकल जांच के लिए पहले से अपॉइंटमेंट लिया था, जिसके चलते वो तीसरे टी-20 में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह टीम की कमान तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी संभालेंगे। इससे कीवी टीम पर अब सीरीज हार का खतरा बन गया है।

विलियम्सन की जगह ये खतरनाक बल्लेबाज़ हुआ शामिल:

बता दें न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए केन विलियम्सन के तीसरे टी-20 बाहर होने की सूचना दी। उन्होंने अपने आधिकारिक पेज से जानकारी डेट हुए लिखा कि ''टीम के कप्तान केन विलियम्सन मेडिकल जांच के लिए पहले से अपॉइंटमेंट चलते नेपियर में होने वाले तीसरे टी-20 में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में मार्क चेपमैन को शामिल किया जाता है। जबकि टीम की कमान टिम साउथी के हाथों में होगी। मार्क चेपमैन न्यूज़ीलैंड के मिडिल ऑर्डर के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में शुमार माने जाते हैं। ऐसे में देखना होगा कि क्या विलियम्सन के बिना कीवी टीम सीरीज हार से बच पाती हैं या नहीं...?

वनडे सीरीज में विलियम्सन करेंगे वापसी:

क्रिकेट फैंस के लिए चिंता की बात नहीं हैं क्योंकि केन विलियम्सन इंडिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद बुधवार से ऑकलैंड में वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। उसमें विलियम्सन कीवी टीम की कमान संभल लेंगे। लेकिन अब उनके तीसरे टी-20 में नहीं खेलने से न्यूज़ीलैंड की टीम पर सीरीज हार का खतरा बन गया है। सीरीज का पहला टी-20 मैच बारिश के कारण धूल गया था, जबकि दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 65 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। अब ऐसे में तीसरे मैच में अगर कीवी टीम हार जाती है तो उसे सीरीज हार का सामना करना पड़ सकता है।

दूसरे टी-20 में विलियम्सन ने खेली थी संघर्ष भरी पारी:

कीवी बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों के आगे आत्मसमर्पण कर दिया। लेकिन एक मात्र कीवी कप्तान टीम इंडिया के गेंदबाज़ों का सामना करते हुए दिखाई दिए। एक तरफ से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा तो दूसरी तरफ केन विलियम्सन डटकर सामना करते रहे। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म इस मैच में भी जारी रखी। उन्होंने 62 रनों की संघर्ष भरी पारी खेली। आखिरकार मोहम्मद सिराज ने उनको अपना शिकार बना लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story