×

अहमदाबाद में खेला जाएगा टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला, जानें कब और कैसे देखें Live मैच...

IND vs NZ 3rd T20: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार (1 फरवरी) को खेला जाएगा। यह निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक दोनों टीमों ने सीरीज का एक-एक मैच जीता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Jan 2023 6:37 AM GMT
IND vs NZ 3rd T20
X

IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार (1 फरवरी) को खेला जाएगा। यह निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक दोनों टीमों ने सीरीज का एक-एक मैच जीता है। ऐसे में तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत अहम रहेगा। रांची में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीता था। वहीं लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए मेहमान टीम को 6 विकेट से हराया। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। चलिए इस मैच की लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग से जुड़ी जानकारी पर एक नज़र डालते हैं...

जानें कब और कैसे देखें मैच:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मैच बुधवार को भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से खेला जाएगा। वहीं टॉस शाम साढ़े छह बजे होगा। क्रिकेट फैंस भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर देख सकेंगे। बता दें स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच आप देख सकते हैं। भारत और न्यूज़ीलैंड मैच लाइव-स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

जो जीता वहीं सिकंदर!

बता दें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जीतने वाली टीम ट्रॉफी पर भी कब्जा जमा लेगी। ऐसे में इस निर्णायक मैच में दोनों टीमें अपना पुरजोर दमखम लगा देगी। टीम इंडिया 2017 से लेकर अब तक अपनी धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अजेय है। साल 2017 में भारत ने न्यूज़ीलैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था। इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन बराबर ही देखने को मिला। जहां रांची में कीवी टीम ने बाज़ी मारी थी तो वहीं लखनऊ में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी की थी।

टी-20 सीरीज में दोनों टीमें इस प्रकार है:-

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सेंटनर (कप्तान), डिवॉन कॉन्वेय, डेन क्लीवर, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ग्लेन फिलिप्स, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story