×

IND vs NZ ICC World Cup 2023 1ST Semifinal:भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगी फाइनल में पहुंचने की जंग, जानें दोनों टीमों का कैसा हो सकता है प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

IND vs NZ ICC World Cup 2023 1ST Semifinal: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल का दौर बुधवार से शुरू हो रहा है। जहां पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Nov 2023 6:39 AM GMT
IND VS NZ
X
IND VS NZ (Photo_News Track)

IND vs NZ ICC World Cup 2023 1ST Semifinal: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के रोमांच का कारवां अब सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इस मेगा इवेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं। जहां भारत की नजरें तीसरी बार खिताब जीतने के लिए वहां पर कदम रखने की होगी। तो न्यूजीलैंड यहां लगातार तीसरी बार फाइनल खेलना चाहेगी।

सेमीफाइनल के लिए दोनों टीमों का कैसा हो सकता है प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें अपने एक सही संतुलन और कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहेगी। भारतीय टीम अपनी पिछली रणनीति 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाजों के साथ ही उतरेगी, तो वहीं न्यूजीलैंड 4 प्रोपर गेंदबाज के अलावा कुछ ऑलराउंडर्स के बलबूते मैदान में उतर सकती है। दोनों ही टीमें एक बेस्ट प्लेइंग 11 खिलाना चाहेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं इस मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती हैं।

टीम इंडिया में सेमीफाइनल में विनिंग कॉम्बिनेशन को रखेगी जारी

भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही शानदार लय में है, जिनकी नजरें अब सेमीफाइनल की बाधा पार कर फाइनल में पहुंचने पर है। जिस तरह से रोहित शर्मा एंड कंपनी का इस टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए तो वो अपने उसी कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहेगी। जिसमें 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाज नजर आएंगे। इस टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर के साथ ही सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी की बागडौर संभालेंगे, तो वहीं गेंदबाजी में रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के पास फिरकी की कमान होगी, तो वहीं पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का रहना तय है। ऐसे में टीम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा।

टीम इंडिया का प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड अपनी इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी मैदान में

केन विलियम्सन की वापसी के बाद से न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी काफी अच्छी नजर आ रही है। जिसमें कीवी टीम की बैटिंग यूनिट की बात करें तो उनके पास भी एक बहुत ही शानदार बल्लेबाजी क्रम है। न्यूजीलैंड की टीम अपने 4 मुख्य गेंदबाजों के अलावा 5वें गेंदबाज के लिए ऑलराउंडर्स पर निर्भर होगी। बल्लेबाजी में कॉनवे, रचिन रवीन्द्र, केन विलियम्सन के अलावा डैरिल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन होंगे। इसके बाद स्पिन गेंदबाजी मिचेल सेंटनर की अगुवायी में होगी, जिसमें रचिन रवीन्द्र और ग्लेन फिलिप्स कुछ ओवर्स डाल सकते हैं। तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन की तिकड़ी होगी।

न्यूजीलैंड का प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

डेवॉन कॉनवे, रचिन रवीन्द्र, केन विलियम्सन (कप्तान), डैरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story