×

टॉम लाथम के तूफानी शतक की बदौलत कीवी टीम की धमाकेदार जीत, भारतीय गेंदबाज़ों का लचर प्रदर्शन

IND vs NZ 1st ODI: न्यूज़ीलैंड ने पहले वनडे में टीम इंडिया को सात विकेट से हरा दिया। कीवी बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने अपनी दमदार पारी के दम पर टीम को शानदार जीत दिलाई। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने तूफानी शतक जड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Nov 2022 1:35 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2022 9:32 AM GMT)

IND vs NZ 1st ODI: न्यूज़ीलैंड ने पहले वनडे में टीम इंडिया को सात विकेट से हरा दिया। कीवी बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने अपनी दमदार पारी के दम पर टीम को शानदार जीत दिलाई। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने तूफानी शतक जड़ा है। लाथम ने सिर्फ 76 गेंदों पर बड़ा ही महत्वपूर्ण शतक लगाया। टॉम लाथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरी तरफ टीम के कप्तान केन विलियम्सन 94 रन पर नाबाद रहे। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए नाबाद 221 रनों की साझेदारी निभाई। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी टीम को 307 रनों का लक्ष्य दिया था।

धवन की कप्तानी में कभी सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया:

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शिखर धवन के पास कप्तानी का जिम्मा होगा। इससे पहले धवन टीम इंडिया के लिए कई सीरीज में कप्तानी का जिम्मा संभाल चुके हैं। लेकिन इस बार उनकी कप्तानी की असली परीक्ष होने वाली है। धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने कभी कोई वनडे सीरीज नहीं गंवाई। इससे पहले धवन टीम इंडिया के लिए तीन बार यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इसमें सभी में टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा किया है। सबसे पहले गब्बर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का कप्तान बनाया था, जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली थी। उसके बाद वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को सीरीज जीत मिली।

हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में टी-20 सीरीज जीती:

बता दें टीम इंडिया टी-20 विश्वकप के बाद सीधे न्यूज़ीलैंड के दौरे के लिए रवाना हो गई। यहां कीवी टीम के खिलाफ भारत को तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी थी। इसमें टी-20 की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सौंपी थी। पंड्या की कप्तानी में भारत ने टी-20 सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया है। अब देखना है कि क्या शिखर धवन टीम इंडिया को वनडे ट्रॉफी दिला पाते है या नहीं..?

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन।

Live Updates

  • 25 Nov 2022 2:16 AM GMT

    IND vs NZ 1st ODI Live Score: टीम इंडिया की ठोस शुरुआत, 10 ओवर के बाद स्कोर बिना नुकसान 40 रन

    टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने कीवी तेज़ गेंदबाज़ों का जबरदस्त सामना किया है। पहले 10 ओवर के खेल में टीम इंडिया के दोनों ओपनर बल्लेबाज़ बिल्कुल संभल कर बल्लेबाज़ी करते दिखाई दे रहे हैं। अभी टीम इंडिया ने बिना कोई नुकसान के 40 रन बना लिए हैं। टीम के कप्तान शिखर धवन 34 गेंदों पर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि शुभमन गिल 26 गेंदों पर 19 रन बना चुके हैं। 10वें ओवर में हेनरी की गेंद पर फर्ग्युसन ने गिल का कैच छोड़ा। न्यूज़ीलैंड के पास विकेट लेने का ये बड़ा मौका था, जिसे मेजबान टीम ने गंवा दिया।    

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story