×

IND vs NZ Series: टी20 मैचों की सीरीज के लिए जयपुर पहुंची कीवी टीम, जानें कब होगा पहला मैच

IND vs NZ Series: न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैचों की सीरीज के लिए जयपुर पहुंच गई है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 16 Nov 2021 1:47 AM GMT
New Zealand
X

न्यूजीलैंड टीम (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs NZ Series: यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup Final 2021) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से हारने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैचों की सीरीज (IND vs NZ T20i Series) के लिए जयपुर पहुंच गई है। पूरी टीम एक चार्टर फ्लाइट से जयपुर पहुंची। आइए जानते है कि भारत और न्यूजीलैंड का पहला मैच कब होगा (india vs new zealand match kab hoga)?

आपको बता दें कि बबल टू बबल ट्रांसफर के कारण ब्लैक कैप्स को बुधवार को मेजबान भारत (India) के खिलाफ पहले टी20आई (T20i) से पहले क्‍वारंटीन नहीं होना पड़ेगा। वहीं राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के एक अधिकारी ने टीम के पहुंचने की खबर की पुष्टि करते हुए बताया , "वे शाम को पहुंचे और कल अभ्यास सत्र से पहले प्रोटोकॉल के अनुसार उनका परीक्षण किया जाएगा।"

कीवी टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टी20 बुधवार (17 नवंबर) को होना है और कीवी टीम आज (16 नवंबर) नेट्स पर उतरेगी। वहीं इस सीरीज से भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ युग (Rahul Dravid) की शुरुआत होगी। वह नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ टीम बनाएंगे।

मुख्य कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने बताया कि मुझे याद है। यह पहली बार है जब हम इतनी जल्दी टी 20 विश्व कप के तुरंत बाद एक और सीरीज खेलने जा रहे हैं। यह निश्चित ही हमारे लिए मुश्किल और चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह हमारे सामने है और हम इसका सामना करेंगे।"

कब शुरू होगा IND vs NZ टी20 का पहला मैच (IND vs NZ T20 First Match)?

सीरीज की शुरुआत तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से होगी जो क्रमश: 17, 19 और 21 नवंबर को जयपुर, रांची और कोलकाता में खेले जाएंगे। वही भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला मैच 17 नवंबर 2021 से शुरू होगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का वेन्यू (IND vs NZ venue)

भारत का न्यूजीलैंड दौरा 17 नवंबर से भारत में होगा।

कब होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच (India vs New Zealand test match kab hoga)?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला टेस्ट मैच 25 नवंबर 2021 से शुरू होगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड किस समय शुरू होगा (India vs New Zealand date and time)?

भारत बनाम न्यूजीलैंड का T20I मैच शाम 7:00 बजे शुरू होगा, जबकि टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story