Ind vs NZ T20: पाक से हारने के बाद आपस में भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड, यहां देखें मैच का प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग-11

Ind vs NZ T20: 31 अक्टूबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 28वां मैच खेला जाएगा। आइए जानते है इस मैच के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 30 Oct 2021 2:06 AM GMT
Ind vs NZ T20
X

Ind vs NZ T20 (Design Photo- Social Media)

Ind vs NZ T20: दुबई में 31 अक्टूबर को खेले जाने वाला ग्रुप-बी ( Group-B) का टी20 वर्ल्ड कप का 28वां मैच (T20 World Cup 2021 Match 28) काफी दमदार होने वाला है। यह मैच दो हारी हुई टीम भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होगा। इस मैच में जो भी टीम मैच जीतेगी, उसके लिए इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (T20 World Cup 2021 semi-finals) के लिए रास्ता साफ हो जाएगा।

प्रीव्यू (Preview)

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 मैच में भारत और न्यूजीलैंड ने अपने एक-एक मैच खेल चुके हैं। दोनों टीमों का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था। ग्रुप-बी से पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak T20) के बीच हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम अपने 7 विकेट गंवाकर पाकिस्तान को 151 रनों का लक्ष्य दिया। वही दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम बिना विकेट खोए 152 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

भारत को 10 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड के धुरंधरों से हुआ। इस मैच से पहले यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये मैच न्यूजीलैंड जीतेगा, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इस अंदाजे को गलत साबित कर एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने विजय का परचम लहाराया। इस मैच में पाक ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी।

कल (31 अक्टूबर) का आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2021 मैच (Kal Ka ICC Men's T20 World Cup 2021)

  • मैच (Match): भारत बनाम न्यूजीलैंड, मैच 28, सुपर 12 ग्रुप-बी (India vs New Zealand, Match 28, Super 12 Group-B)
  • स्थान (Venue): दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई (Dubai International Cricket Stadium, Dubai)
  • दिनांक और समय (Date & Time): 31 अक्टूबर 2021, शाम 7:30 बजे IST।
  • लाइव प्रसारण (Ind vs NZ Live Streaming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar)।

पिच रिपोर्ट (Pitch Report in Hindi)

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। अब तक के हुए मैच में देखा गया कि इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी रही है। इस मैच का ताजा उदाहरण है- 24 अक्टूबर को खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान का मैच। 24 अक्टूबर को इसी पिच पर भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) का मैच हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं इस पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पाकिस्तान को 151 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान के ओपनर्स ने 17.5 ओवर में पूरा कर पहली भारत को करारी शिकस्त दी।

वहीं इस पिच पर खेले गए वार्म-अप मैचों में भी देखा गया कि यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। सारे मैच का प्रीव्यू देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करना चाहिए। एक्सपर्ट का मानना है कि इस पिच पर बल्लेबाजों को शॉट लगाने में मदद मिल सकती है। वहीं बात करे गेंदबाजों की, तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकता है। वहीं बीच के ओवरों में स्पिनर्स मददगार हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11 (New Zealand Probable Playing-11)

  1. मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill)
  2. डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)
  3. केन विलियमसन (कप्तान) (Kane Williamson)
  4. जेम्स नीशम (James Neesham)
  5. डेव्हन कॉनवे (Devon Conway)
  6. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)
  7. टिम सेफ़र्ट (विकेटकीपर) (Tim Seifert)
  8. मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner)
  9. ईश सोढ़ी (Ish Sodhi)
  10. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)
  11. टिम साउथी (Tim Southee)

भारत की संभावित प्लेइंग-11 (IND Probable Playing-11)

  1. केएल राहुल (KL Rahul)
  2. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
  3. विराट कोहली (कप्तान) (Virat Kohli)
  4. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)
  5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) (Rishabh Pant)
  6. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)
  7. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
  8. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)
  9. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)
  10. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
  11. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story