×

IND VS NZ T20 Series 2021: दूसरे टी20 मैच से पहले कोर्ट में दाखिल हुआ याचिका, स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदी पर लगा ग्रहण

रेडिसन ब्लू के प्रबंधन ने बताया हैं टीम की बायों बबल व्यवस्था को बहाल कर दिया गई। जिसके बाद कोई भी बाहर का व्यक्ति खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आ सकेगा।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Network
Published on: 18 Nov 2021 10:52 AM GMT
IND VS NZ T20 Series 2021
X
रोहित शर्मा और टिम साउदी (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ T20 Series 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज (india vs new zealand t20 series 2021) खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को पांच विकेटों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex) में 19 नवबंर को खेला जाएगा। जिसकी तैयारियां मैदान के पूरी कर ली गई हैं। दोनों टीमें 18 नवबंर को रांची के एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। इसके बाद खिलाड़ियों को विशेष सुरक्षा के साथ होटल रेंडिसन ब्लू लाया जाएगा।

रेडिसन ब्लू के प्रबंधन ने बताया हैं टीम की बायों बबल व्यवस्था को बहाल कर दिया गई। जिसके बाद कोई भी बाहर का व्यक्ति खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आ सकेगा। वहीं इसके बीच रांची के स्टेडियम में भारी मात्रा में दर्शकों की क्षमता के साथ मैच आयोजित कराने की अनुमति देने के खिलाफ झारखंड में जनहित याचिका दायर की गई है।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए 100 कमरें बुक किए हैं

दूसरे टी20 मैच के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को मेम्बर्स के लिए 100 कमरे बुक किए हैं। होटल में सिर्फ 15 कमरे बाहरी गेस्ट के लिए रिजर्व किए गए हैं। होटल प्रबंधन के मुताबिक इन कमरों में रहने वाले लोगों कैसे भी खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएंगे। होटल प्रबंधक देवेश ने कहा कि खिलाड़ियों के होटल में प्रवेश से लेकर निकासी तक के लिए अलग रास्ता बनाया गया है।

रोहित शर्मा और टिम साउदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दूसरे मैच से पहले हाईकोर्ट में दाखिल हुई याचिका

न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रांची में शत प्रतिशत दर्शकों की क्षमता के साथ आयोजित करने की अनुमति के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में एडवोकेट धीरज कुमार ने जनहित याचिका दायर कर मामले की जांच की मांग की है। वकील धीरज कुमार ने याचिका में राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना एसओपी कब तक लागू है। 50 फीसदी क्षमता के साथ शादियां हो रही हैं, स्कूल भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा रहे हैं। धार्मिक स्थल 50 प्रतिशत क्षमता के आधार पर चल रहे हैं। ऐसे में फिर कैसे झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच मैदान की फुट कैपिसिटी के साथ आयोजित करने की अनुमति दी है।

जेएससीए स्टेडियम (फोटो:सोशल मीडिया)

जेएससीए के उपाध्यक्ष ने कही ये बात

वहीं इस मामलें को लेकर झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शाहदेव ने कहा कि मैच की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस स्टेडियम में पहले भी इंटरनेशनल मैच का आयोजन किया जा चुका है। और इस बार भी सौ फीसदी क्षमता के साथ ही मैच का आयोजन कराया जा रहा है। लेकिन इसके साथ ही कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन भी करवाया जाएगा। मैच के दौरान कोरोना की सभी गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के 14 वें सीजन की शुरुआत बायो बबल के साथ हुई थी, लेकिन उसके बाद भी कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद भारत में आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story