×

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, जानें कौन होगा कैप्टन

IND vs NZ: IND vs NZ: कीवी कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में आराम करेंगे। आइए जानते है कि केन विलियमसन की जगह किसे टीम की जिम्मेदारी दी जाएगी?

Chitra Singh

Written By Chitra SinghNewstrack Network

Published on 16 Nov 2021 6:13 AM GMT

Kane Williamson
X

केन विलियमसन (फाइल फोटो- @BLACKCAPS Twitter)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs NZ T20 Series 2021) को छोड़ने का फैसला किया है। जी हां, विलियमसन तीन मैचों की टी20 सीरीज में आराम करेंगे। ऐसे में सवाल उठाता है कि केन विलियमसन की जगह किसे टीम की जिम्मेदारी दी जाएगी, कौन टीम का नया कप्तान (New Zealand Captain) होगा?

स्पोर्ट मीडिया के मुताबिक, टिम साउथी (Tim Southee) को कप्तान चुना गया है। वे कीवी टीम का नेतृत्व करेंगे। हालांकि विलियमसन इस बीच टीम में बने रहेंगे। बता दें कि केन विलियमसन दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की अगुवाई करेंगे।

ब्लैककैप्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से सीरीज केन विलियमसन के कप्तानी को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने बताया है, "केन विलियमसन इस हफ्ते भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी को प्राथमिकता देंगे।"

यूएई में खेले गए टी 20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup Final) में न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद ब्लैक कैप्स सोमवार (15 नवंबर) को जयपुर पहुंचे। वर्ल्ड कप फाइनल के तीन दिन बाद ही न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ (India Vs New Zealand) 17 नवंबर को टी 20 आई (T20i) की तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगा, वहीं दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा जबकि अंतिम मैच 21 नवंबर को कोलकाता में होगा। अगर बात करें टेस्ट मैच सीरीज की, इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज क्रमश: 25-29 नवंबर और 3-7 दिसंबर के बीच कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे।

कब शुरू होगा IND vs NZ टी20 का पहला मैच (IND vs NZ T20 First Match)?

सीरीज की शुरुआत तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से होगी जो क्रमश: 17, 19 और 21 नवंबर को जयपुर, रांची और कोलकाता में खेले जाएंगे। वही भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला मैच 17 नवंबर 2021 से शुरू होगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का वेन्यू (IND vs NZ venue)

भारत का न्यूजीलैंड दौरा 17 नवंबर से भारत में होगा।

कब होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड का टेस्ट मैच (India vs New Zealand test match kab hoga) ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला टेस्ट मैच 25 नवंबर 2021 से शुरू होगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड किस समय शुरू होगा (India vs New Zealand date and time)?

भारत बनाम न्यूजीलैंड का T20I मैच शाम 7:00 बजे शुरू होगा, जबकि टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story