×

Ind VS NZ T20 Series 2021: हेड कोच राहुल द्रविड़ का टीम प्लान, टिम इंडिया को दिया जीत का गुरु मंत्र

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी मेरी टीम इंडिया के कुछ ही खिलाड़ियों से बात हो पाई हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 Nov 2021 1:03 PM GMT
Ind VS NZ T20 Series 2021
X

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Ind VS NZ T20 Series 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कल से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों (india vs new zealand t20 series 2021) की सीरीज की शुरुआत होगी। भारतीय टीम इस सीरीज में नए कप्तान और नए कोचिंग स्टॉफ के साथ मैदान पर उतरेगी। आज भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और भारतीय टीम (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविंड (team india head coach rahul dravid) ने मंगलवार को प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविंड और टीम इंडिया के भविष्य के प्लान के बारे में बताया।

राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी मेरी टीम इंडिया के कुछ ही खिलाड़ियों से बात हो पाई हैं। द्रविड़ ने आगे कहा कि मैं किसी भी खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के बीच में डिस्टर्ब नहीं करना चाहता था। लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा से मेरी बात हुई है। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ एक शुरुआत है। जहां मैं भी चीजों को समझने की कोशिश कर रहा हूं।

राहुल द्रविड़ ने कहा हम किसी भी फॉर्मेट को प्राथमिकता नहीं देना चाहते हैं। क्यों कि हमारे लिए क्रिकेट के हर फॉर्मेट जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि हम रोज सुधार के साथ आगे बढ़ेंगे, हम खिलाड़ी और इंसान के तौर पर हर दिन बेहतर होना चाहेंगे।

राहुल द्रविड़ ने कहा - वर्क लोड मैनेजमेंट क्रिकेट का हिस्सा बन गया

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के वर्क लोड को लेकर कहा कि वर्कलोड मैनेजमेंट क्रिकेट का हिस्सा बन गया है। क्योंकि फुटबॉल के सीजन की तरह अब क्रिकेट के सीजन हो गए हैं। जो की टीम के टेबल पर होता है या फिर टीमों को आराम देकर किया जाता है। लेकिन उस पर बात की जा सकती है। । द्रविड़ आगे बोले कि खिलाड़ियों के मानसिक, शारीरिक रूप से फिट होने पर फोकस करना होगा ताकि टीम का बैंलेस बना रहे। और टीम का हर प्लेयर बड़े टूर्नामेंट के लिए फिट रहे।

राहुल द्रविड़ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

द्रविड़ ने जूनियर कोचिंग और सीनियर टीम की कोचिंग में अंतर बताया

पत्रकारों ने राहुल द्रविड़ से सवाल किया कि जूनियर टीम की कोचिंग और सीनियर टीम की कोचिंग में कैसा अंतर होगा। तो उन्होंने कहा कि हर बार कोचिंग का तरीका अलग होता है। कुछ चीजें अलग हो सकती हैं। लेकिन हर चीज जो अंडर 19 में की है, वह यहां नहीं हो पाएगी। द्रविड़ ने कहा पहले खिलाड़ियों को समझेंगे जिसके बाद ही उनसे बेहतर निकाल पाएंगे।

बता दें कि भारत कल यानि बुधवार से जयपुर में न्यूजीलैंड के साथ सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशल मैच खेलेगा। जिसके बाद दूसरा टी20 मैच रांची और तीसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story