×

IND vs NZ T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच आज, इन खिलाडियों पर होगा जीत का दारोमदार

IND vs NZ T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज 27 जनवरी को पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा खिलाडियों पर भारत को जीत दिलाने का दरोमदार होगा।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jan 2023 9:42 AM GMT
India vs New Zealand 1st T20 Match
X

India vs New Zealand 1st T20 Match (Photo: Social Media

India vs New Zealand 1st T20 Match: भारतीय टीम वनडे सीरीज में मिली शानदार 3-0 की जीत के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची से आज तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरूआत करेंगी। भारतीय टी20 टीम को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में नया स्वरूप दिया जा रहा है। जिसमें कई शीर्ष खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है। ऐसे में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा टीम की परीक्षा भी होगी। इसी टीम ने अभी हाल ही में श्रीलंका को 2-1 से हराया था।

पृथ्वी शॉ बना सकते प्लेइंग 11 में जगह

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पृथ्वी शॉ की इस टी20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में रिकॉर्ड 379 रन की पारी खेली थी। इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में खेला था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान हार्दिक पांड्या पृथ्वी शॉ को मौका देंगे या शुभमान गिल और ईशान किशन की सलामी जोड़ी के साथ जाएंगे।

शानदार लय में दिखे शुभमन गिल

शुभमन गिल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और पिछली चार पारियों में तीन शतक जड़े हैं। जिनमें 208 रन की एक पारी में भी शामिल है। जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है। यह सलामी बल्लेबाज टी20 टीम में जगह मिलने पर अपनी इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेगा और आने वाले दिनों के लिए टी20 क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा।

सूर्या शानदार प्रदर्शन को बेताब

सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन वह टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। वह वनडे सीरीज में मिली असफलता की भरपाई टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन से करना चाहेंगे। अभी दो दिन पहले ही सूर्य कुमार यादव को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर से नवाजा गया है। अक्षर पटेल की अनुपस्थिति में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन बहुत मायने रखेगा।

शिवम मावी ने दिखाया अपना दम

युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और 22 रन देकर चार विकेट लिए थे। वह उमरान मलिक के साथ मिलकर एक खतरनाक जोड़ी बना सकते हैं। पिछले वनडे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लंबे समय बाद एक साथ खेलने का मौका मिला था। टी20 में इनमें से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story