×

IND vs NZ T20 Match: इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में 29 जनवरी IND vs NZ का मैच, जानें पिच रिपोर्ट और आंकड़े

IND vs NZ T20 Match: इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ की पिच सपाट होने के कारण बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। इस पिच पर रोहित शर्मा ने टी20 में वेस्ट इंडीज के विरुद्ध 111 रन नाबाद बनाए थें।

Prashant Dixit
Published on: 28 Jan 2023 7:03 AM GMT
Ekana Cricket Stadium Lucknow Pitch Report
X

Ekana Cricket Stadium Lucknow Pitch Report (Photo Social Media)

IND vs NZ T20 Match Lucknow: भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में कल 29 जनवरी को तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। अभी तब दोनों टीम के बीच 23 मैच खेलें गए जिसमें से भारत ने 12बार और न्यूजीलैंड ने 10 बार जीत दर्ज़ की है। इकाना स्टेडियम लखनऊ की पिच सपाट होने के कारण बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। इस पिच पर रोहित शर्मा ने टी20 में वेस्ट इंडीज के विरुद्ध 111 रन नाबाद बनाए थें। अब कप्तान हार्दिक पांड्या पर इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज बचाने का दारोमदार होगा।

IND vs NZ टी20 मैच आंकड़े

भारत और न्यूजीलैंड की टीम टी20 में 23 बार आमने सामने हुई है। जिसमें 12 बार भारत को जीत मिली और 10 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। जबकि एक मुकाबला टाई रहा था। अपने घर में भारत ने पांच बार और न्यूजीलैंड ने चार बार जीत हासिल की है। तो वहीं घर से बाहर भारत ने सात बार और न्यूजीलैंड ने चार बार जीत दर्ज की है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है ऐसे में भारत के लिए लखनऊ के दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी हो गया है। भारत अगर जीत दर्ज करने में नाकामयाब रहा तो वह सीरीज भी हार जाएगा।

इकाना स्टेडियम लखनऊ पिच रिपोर्ट

अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ की पिच सपाट होने के कारण यहां बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। ओस होने के कारण टीमें पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करती हैं। इस मैदान पर एक पारी में सबसे ज्यादा रन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ 111 बनाए है। एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी अफगानिस्तान के करीम जनत 11 रन देकर के 5 विकेट लिए है। तो वहीं इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 विकेट पर 20 ओवर में 195 रन बनाए हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 151 तो दूसरी पारी का औसत स्कोर 128 रन है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story