×

IND vs NZ T20i: रोहित शर्मा ने तीसरे T20 टीम का किया खुलासा! जानें अगले मैच में किसे मिलेगा खेलने का मौका

IND vs NZ T20i: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 मैच को लेकर कहा है कि जो नहीं खेले अब उनका टाइम आएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 20 Nov 2021 1:59 AM GMT
Rohit Sharma Statement
X

रोहित शर्मा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs NZ T20i: भारतीय टीम के नए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने फुल-टाइम कप्तानी की आगाज शानदार तरीके से की है। हिटमैन (Hitman) की कप्तानी में टीम इंडिया ने कीवी के खिलाफ (IND vs NZ) तीन मैचों की टी 20आई सीरीज अपने नाम किया है। टी20आई के सीरीज में अब तक मैच में खेले जा चुके है। ये दोनों मैच भारत ने जीते है। अब इस सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच (third t20 match) 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारत की ओर से कौन-से 11 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, इसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा कर दिया है। हिटमैन ने कहा है कि जो नहीं खेले अब उनका टाइम आएगा।

रांची में खेले गए दूसरे टी20आई मैच में सीरीज पर भारत का कब्जा होने के बाद रोहित शर्मा ने बेंच स्ट्रेंथ (bench strength) की सराहना की। उन्होंने तारीफ में कहा है, " वे सब अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और जो प्लेयर्स मैदान में है उन्हें लगातार बेहतर खेलना का दबाव बना रहे हैं। बतौर कप्तान मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं उन्हें खुलकर अपना गेम खेलने की आजादी दूं, क्योंकि अब उनका भी टाइम आएगा।"

इस दौरान हिटमैन के दिए गए बयान पर ध्यान दिया जाए, तो तीसरे टी20आई मैच में भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है। उनके इस बयान से लगता है कि वे अगले मैच में बेंच स्ट्रेंथ के खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।

बता दें कि बेंच स्ट्रेंथ पर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), आवेश खान (Avesh Khan), ईशान किशन (Ishan Kishan) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे खिलाड़ी हैं। माना जा रहा है कि इन खिलाड़ियों को तीसरे टी20आई मैच में अपने शानदार प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है। अनुमान के मुताबिक, ईशान किशन को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को केएल राहुल (KL Rahul), अवेश खान (Avesh Khan) दीपक चहर (Deepak Chahar) या फिर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह रखा जा सकता है।

हर्षल पटेल को मिला 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब

रांची के JSCA स्टेडियम में खेले गए टी20 के दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) पर 7 विकेट से जीत हासिल की। इस दौरान भारतीय टीम के ओपनर्स रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने अर्धशतक जमाए, जबकि हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने चार ओवर में कीवी टीम को 25 रन देते हुए दो विकेट हासिल किए। इस तरह मुकाबले का 'मैन ऑफ द मैच' (Man of the Match)का खिताब हर्षल पटेल के नाम हुआ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story