×

IND VS NZ Test: श्रेयस अय्यर ने कप्तान के लिए खड़ी की मूसीबतें, जानें किस बल्लेबाज को मिलेगी अगले टेस्ट में जगह

IND VS NZ Test: गौरतलब है कि भारत और न्यूज़ीलैंड़ के बीच दूसरे टेस्ट में भारत के टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 26 Nov 2021 11:38 AM GMT
Ind VS NZ
X

श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

IND VS NZ Test Series: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (ind vs nz test series 2021) खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच (ind vs nz 1st test 2021) की पहली पारी में भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने न्यूज़ीलैंड के हर गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई। श्रेयस अय्यर ने 105 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने इस पारी के के बाद टीम इंडिया की टीम मैंनेजमेंट और कप्तान के लिए टीम के चुनाव को लेकर मुसीबत खड़ी कर दी है।

गौरतलब है कि भारत और न्यूज़ीलैंड़ के बीच दूसरे टेस्ट में भारत के टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वापसी करेंगे। जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में चार नबंर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे तो वहीं पांच नबंर पर अंजिक्य रहाणे बल्लेबाजी करते आए हैं। लेकिन श्रेयस अय्यर ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बेहतरीन 105 रनों की पारी खेली थी।

श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए (फोटो:ट्विटर)

अंजिक्य रहाणे की जगह अगले मैच में श्रेयस अय्यर खेलते नजर आ सकते हैं

नतीजन जिसके बाद अब टीम के मैनेंजमेंट और कप्तान विराट कोहली के लिए दूसरे टेस्ट मैच में टीम चयन के लिए परेशानियां खड़ी होती दिख रही हैं। मौजूदा कप्तान अंजिक्य रहाणे ने पिछले कई मैचों से रन नहीं बनाए हैं। जिसके बाद क्रिकेट के जानकारों की माने तो श्रेयस अय्यर को टीम में अच्छी बल्लेबाजी के लिए टीम में शामिल कर अंजिक्य रहाणे को ड्राप किया जा सकता है।

वहीं कुछ जानकारों की माने तो टीम मैनेमेंट श्रेयस अय्यर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खिलाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए मैच प्रैक्टिस करना चाहते हैं। वहीं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत को अच्छी शुरुआत देेने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल भी इन दो टेस्ट मैच अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल के न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉफ होने के बाद शुभमन गिल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केेएल राहुल के साथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story