×

IND VS NZ Test Series 2021: केएल राहुल की चोट के बाद मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग, 25 नवंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज पर अच्छी बल्लेबाजी की थी।

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu RaoNetworkNewstrack Network

Published on 23 Nov 2021 5:55 PM GMT

IND VS NZ
X

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND VS NZ Test Series 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया (india vs new zealand test series 2021) में एक अहम बदलाव किया है। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया (Team India) से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। जिसेक बाद केएल राहुल की जगह टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह दी गई है। लेकिन सूर्यकुमार यादव मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। आज हम आपको बताएंगें के केएल राहुल की अनुपस्थित में कौन सा बल्लेबाज उनके स्थान पर बल्लेबाजी करेगा।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ मैचों से अपनिंग कर रहे थे। लेकिन अब केएल राहुल चोट के चलते बाहर हो गए हैं। जिसके बाद अब मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ओपनिंग करते नजर आएंगे।

मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज पर अच्छी बल्लेबाजी की थी। मंयक अग्रवाल ने भारत के लिए अबतक 14 टेस्ट मैच खेले हैं। मयंक अग्रवाल ने इन 14 मैचों में 45.7 की बेहतरीन औसत से 1052 रन बनाए हैं। मयंक अग्रवाल ने टेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए तीन शतकीय पारियां खेली है। जिसमें एक मैच में मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की अपने सर्वाधिक स्कोर की पारी भी खेली है।

मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं भारत के दूसरे ओपरन बल्लेबाज की बात करें तो शुभमन गिल मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतरेंगे। शुभमन गिल ने भारत के लिए अबतक 8 टेस्ट मैच खेले हैं। शुभमन ने 8 टेस्ट मैचों की 15 पारियों में 31.8 की औसत से 414 रन बनाए हैं। शुभमन गिल अबतक टेस्ट क्रिकेट में तीन अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं। शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 91 रन रहा है। भारतीय फैंस मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल से उम्मीद करेंगे कि वह अपनी टीम को एक मजबूत शुरुआत दे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story