×

IND VS NZ Test Series 2021: जनिए कौन हैं श्रेयस अय्यर, देखें उनके शानदार रिकॉर्ड

IND VS NZ Test Series 2021: दाएं हाथ के हरफनमौला बल्लेबाज श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट मुंबई के लिए खेलते हैं। श्रेयस अय्यर मुंबई के लिए अबतक 54 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu RaoNetworkNewstrack Network

Published on 24 Nov 2021 11:09 AM GMT

IND VS NZ Test Series 2021:
X

श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND VS NZ Test Series 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कल से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट भारत कानपुर में खेलेगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते नहीं दिखेंगे। उनकी जगह हरफनमौला बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। आज हम आपको बताएंगे कौन हैं श्रेयस अय्यर जिनको विराट कोहली के नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।

श्रेयस अय्यर का फर्स्ट क्लास करियर का रिकॉर्ड (Shreyas Iyer First Class Career Record)

दाएं हाथ के हरफनमौला बल्लेबाज श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट मुंबई के लिए खेलते हैं। श्रेयस अय्यर मुंबई के लिए अबतक 54 फर्स्ट क्लास (shreyas iyer first class stats) मैच खेले हैं। श्रेयस ने इन 54 फर्स्ट क्लास मैचों की 92 पारियों में 52.18 के शानदार औसत से 4592 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर ने फर्स्ट क्रिकेट में 12 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं। श्रेयर अय्यर का फर्स्ट क्लास में 202 रन सर्वाधिक स्कोर रहा है। जो श्रेयस अय्यर ने एक पारी में बनाए हैं उन्होंने एक पारी में बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

कोहली ना मौजूदगी में श्रेयस को मिलेगी टीम में जगह

गौरतलब है कि विराट कोहली का पहले टेस्ट में न होने की स्थिति के बाद श्रेयस अय्यर कानुपर टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे हैं। श्रेयस अय्यर इस मौके को दोनों हाथों से लेना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया (Team India) लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चौथे नबंर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी की हैं। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अबतक 22 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें श्रेयस अय्यर ने 42.78 की औसत से 813 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर वनडे इंटरनेशनल में 1 शतक औऱ 8 अर्धशतक लगाए हैं। टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे कि श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए चौथे नबंर पर आकर शानदार बल्लेबाजी करें और टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जिताए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story