×

IND VS NZ Test Series: विराट कोहली करेंगे वापसी, 3 दिसंबर से दूसरा टेस्ट, जानें कौन खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टेस्ट फॉर्मेट के नियमित कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट मैच में वापसी करेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 30 Nov 2021 11:10 AM GMT
Ind VS NZ
X

विराट कोहली और केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ Test Series: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (ind vs nz test series 2021) खेली जा रही है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कानपुर (Kanpur) में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा है। भारतीय टीम अपना दूसरा टेस्ट मैच मुबंई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में 3 दिसंबर से खेलेगी। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह टेस्ट सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टेस्ट फॉर्मेट के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस टेस्ट मैच में वापसी करेंगे। कोहली के टीम में वापसी के टीम से किसी एक खिलाड़ी को टीम से बाहर जाना पड़ेगा। आज हम आपको बताएंगे किस खिलाड़ी को विराट कोहली की जगह टीम से बाहर जान पड़ सकता है।

श्रेयस अय्यर की जगह विराट की होगी टीम में एंट्री

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मुबंई टेस्ट में बाहर हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली पारी में शतकीय पारी खेली तो वहीं दूसरी पारी में शानदार 65 रनों की पारी खेली थी। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा कराने में कामयाब रही थी।

रहाणे को मिलेगा एक और मौका

भारतीय टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे को एक और मौका दे सकता है। अंजिक्य रहाणे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे। अंजिक्य रहाणे ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 35 रन ही बना आउट हो गए, तो वहीं दूसरी पारी में दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर सके और 4 रन बनाकर चलते बने।

क्रिकेट के जानकारों और एक्टपर्ट का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के लबें दौरे को ध्यान में रखते हुए अंजिक्य रहाणे को टीम मैनेंटमेट और कप्तान विराट कोहली एक और मौका देंगे।

अब देखना होगा भारतीय टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को मौका देगा, और कौन सा खिलाड़ी बाहर होगा।

विराट कोहली और केन विलियमसन (फोटो:सोशल मीडिया)

प्रसिद्ध कृष्णा टेस्ट क्रिकेट में कर सकते हैं डेब्यू

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम गेंदबाजी आक्रामण में भी बदलाव कर सकते हैं। विराट कोहली उमेश यादव की जगह युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल कर सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल 2021 में अपनी शानदार गेंदबाजी लोगों को अपनी आकर्षित किया था। सेलेक्टर्स ने उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह दी है।

मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए अबतक 9 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 9 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में सिराज ने 3.07 की इकोनॉमी से 30 विकेट लिए हैं। मोहम्मद सिराज ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story