×

IND VS NZ Test Series: कानपुर टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका,टीम इंडिया का यह धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि केएल राहुल के बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएंगेंम।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 23 Nov 2021 10:57 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 12:12 PM GMT)
Ind VS NZ
X

केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ Test Series: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 25 नवबंर से होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND VS NZ Test Series 2021) के लिए टीम इंडिया के स्कॉर्ड में भारतीय सेलेक्टर्स ने बड़ा बदलाव किया है। भारतीय से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट (kl rahul injured) के चलते न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतयी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। सेलेक्टर्स ने केएल राहुल की जगह टीम में अच्छी फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि केएल राहुल के बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएंगें।

केएल राहुल ने भारत के लिए अबतक 40 टेस्ट इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें केएल राहुल ने 40 मैचों की 68 पारियों में 35.2 की औसत से 2321 रन बनाए हैं। केएल राहुल ने इस दौरान 12 अर्धशतकीय और 6 शतकीय पारियां खेली है। केएल राहुल की चोट के बाद टीम इंडिया भी सूर्यूकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है।

सूर्यकुमार यादव पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

सूर्यकुमार यादव को पहली बार किसी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। सूर्यकुमार यादव ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में एक शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली थी।

वहीं सूर्यकुमार यादव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत के लिए अबतक 77 मुकाबले खेले हैं। जिसमें सूर्यकुमार ने 44.01 की औसत से 129 पारियों में 8496 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14 शतकीय पारियां और 26 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। सूर्यकुमार यादव का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 200 रन सर्वाधिक स्कोर रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story