×

IND vs NZ Warm Up Match: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की भिड़ंत, लेकिन मैच शुरू होने से पहले आई ये बुरी खबर

IND vs NZ Warm Up Match: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बारिश का पूर्वानुमा लगाया जा रहा है। लेकिन इससे पहले भारतीय फैन्स के लिए एक और निराशजनक खबर सामने आ रही है। बुधवार को ब्रिस्बेन में होने वाले टीम इंडिया के वार्मअप मैच पर भी बारिश का साया बना हुआ है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Oct 2022 6:42 AM GMT
IND vs NZ Warm Up Match
X

IND vs NZ Warm Up Match

IND vs NZ Warm Up Match: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बारिश का पूर्वानुमा लगाया जा रहा है। लेकिन इससे पहले भारतीय फैन्स के लिए एक और निराशजनक खबर सामने आ रही है। बुधवार को ब्रिस्बेन में होने वाले टीम इंडिया के वार्मअप मैच पर भी बारिश का साया बना हुआ है। भारतीय टीम बुधवार को टी-20 वर्ल्ड कप में अपने पहले मुकाबले से पहले अंतिम वॉर्मअप मैच खेलने उतरेगी। इस प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूज़ीलैंड से होगी। दोनों टीमों के बीच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होने वाले मैच से पहले बारिश का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि अभी कुछ देर पहले वहां बारिश रुकी है। लेकिन बारिश के फिर आने की पूरी संभावना है।

पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान मुकाबले में बारिश की खलल:

बता दें भारत और न्यूज़ीलैंड से पहले ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान के बीच वार्मअप मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें भी बारिश की खलल देखने को मिली है। करीब एक घंटे तक भारी बारिश के बाद फिर मैच शुरू हुआ है। ऐसे में अब भारत और न्यूज़ीलैंड वाले वार्मअप मैच पर भी बारिश का साया बन हुआ है। इससे पहले खबर थी कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले 23 अक्टूबर वाले मैच में भी बारिश की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर हिस्सों में पिछले काफी समय से बारिश का दौर शुरू है।

पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी टीम इंडिया:

टीम इंडिया ने अपने पहले प्रैक्टिस मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराया था। मोहम्मद शमी की करिश्माई गेंदबाज़ी के चलते टीम इंडिया ने वॉर्मअप मैच 6 रन जीता था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए थे। जवाब में कप्तान आरोन फिंच की 76 रनों की पारी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 20 ओवर में 180 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। अंतिम ओवर में शमी ने तीन विकेट लेकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।

न्यूजीलैंड को मिली करारी हार:

वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम भी इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन अपनी सरजमीं पर पाकिस्तान के खिलाफ ट्राई सीरीज का फाइनल मैच गंवाकर टीम ने अपनी लय गंवा दी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 98 रन बनाकर ढेर हो गई थी। जिसको अफ्रीका ने 11 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया।

भारत और न्यूजीलैंड का स्क्वाड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम और ट्रेंट बोल्ट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story