×

ब्रिस्बेन में भारी बारिश के कारण धुला भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच, फैंस हुए मायूस

IND vs NZ Warm Up Match: ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हो रहा है। बुधवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच अभ्यास मैच होना था, जो भारी बारिश के चलते रद किया गया। ब्रिस्बेन में हो रही लगातार भारी बारिश के चलते यह अभ्यास मैच शुरू ही नहीं हो पाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Oct 2022 9:03 AM GMT
IND vs NZ Warm Up Match
X

IND vs NZ Warm Up Match (Photo: Twitter)

IND vs NZ Warm Up Match: ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हो रहा है। बुधवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच अभ्यास मैच होना था, जो भारी बारिश के चलते रद किया गया। ब्रिस्बेन में हो रही लगातार भारी बारिश के चलते यह अभ्यास मैच शुरू ही नहीं हो पाया। इस समय ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है। इसी मैदान पर इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान प्रैक्टिस मैच खेला गया था, जो बारिश के पूरा नहीं हो पाया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच रद होने के कारण भारतीय फैंस मायूस हो गए। बता दें पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया 6 रनों से हराया था।

ब्रिस्बेन में झमाझम बारिश:

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में सुबह से ही भारी बारिश का दौर शुरू हो गया था। इससे पहले इस मैदान पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान प्रैक्टिस मैच खेला गया था। उस मैच में भी दो बार बारिश की खलल देखने को मिली। अंत में भारी बारिश के कारण यह मुकाबला बेनतीजा रहा। क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि दोपहर बाद बारिश से कुछ राहत मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और दोपहर होते-होते बारिश काफी तेज़ होने लग गई। शाम 4.16 बजे तक अगर टॉस हो जाता है तो 5-5 ओवर का मुकाबला हो सकता है। अगर उस समय तक टॉस नहीं होता है तो मैच को रद कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान मुकाबले में बारिश की खलल:

बता दें भारत और न्यूज़ीलैंड से पहले ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान के बीच वार्मअप मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें भी बारिश की खलल देखने को मिली है। करीब एक घंटे तक भारी बारिश के बाद फिर मैच शुरू हुआ है। ऐसे में अब भारत और न्यूज़ीलैंड वाले वार्मअप मैच पर भी बारिश का साया बन हुआ है। इससे पहले खबर थी कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले 23 अक्टूबर वाले मैच में भी बारिश की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर हिस्सों में पिछले काफी समय से बारिश का दौर शुरू है।

भारत और न्यूजीलैंड का स्क्वाड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, एडम मिलने, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम और ट्रेंट बोल्ट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story