एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ये होंगे भारत के सूरमा!, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

IND vs PAK Asia Cup: टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की चोट के बाद से टी-20 में ओपनिंग की समस्या आ रही थी। लेकिन अब केवल राहुल पूरी तरह फिट हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ वो ओपनिंग करते नज़र आएंगे। इसके बाद भारत के लिए नंबर तीन पर दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज़ विराट कोहली बल्लेबाज़ी करेंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Aug 2022 9:57 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2022 9:57 AM GMT)
IND vs PAK Asia Cup
X

IND vs PAK Asia Cup

IND vs PAK Asia Cup: इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया अपने अगले अभियान के लिए तैयार है। इस बार भारतीय टीम का मुकाबला एशिया की बड़ी टीमों से होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। एशिया कप का आयोजन इस बार चार साल बाद होने जा रहा है। कोरोना के कारण 2020 में होने वाले एशिया कप को रद कर दिया था। टीम इंडिया का इस बड़े टूर्नामेंट में पहला ही मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। अब तक भारत ने एशिया कप पर सात बार कब्जा जमाया है वहीं पाकिस्तान की टीम सिर्फ दो बार यह खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुई है। चलिए इस महामुकाबले से पहले जानिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11...

रोहित के साथ राहुल करेंगे ओपनिंग:

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की चोट के बाद से टी-20 में ओपनिंग की समस्या आ रही थी। लेकिन अब केएल राहुल पूरी तरह फिट हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ वो ओपनिंग करते नज़र आएंगे। इसके बाद भारत के लिए नंबर तीन पर दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज़ विराट कोहली बल्लेबाज़ी करेंगे। वहीं नंबर चार पर वर्तमान क्रिकेट में टी-20 के धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज़ी के लिए उतरेंगे। विराट और सूर्यकुमार पर इस मैच की सबसे अधिक जिम्मेदारी रहने वाली है।

टीम इंडिया की ताकत ये तीन बल्लेबाज़:

दुबई की पिच पर टीम इंडिया के पास ऐसे बल्लेबाज़ होंगे जो स्पिन और तेज़ गेंदबाज़ी दोनों की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं। भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी करते नज़र आएंगे। वहीं छठे स्थान पर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या उतर सकते हैं। इनके अलावा रविंद्र जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल है। वो बल्लेबाज़ी क्रम में नंबर सात पर टीम इंडिया को मजबूत देते दिखाई देंगे। अगर इन तीन बल्लेबाज़ों में से एक का भी बल्ला चल निकला तो टीम इंडिया को 200 रनों के स्कोर से रोकना पाकिस्तान के लिए बड़ा मुश्किल होगा। टीम में दिनेश कार्तिक किस जगह बल्लेबाज़ी करेंगे यह शायद मैच की परिस्थिति पर निर्भर करेगा।

भुवनेश्वर कुमार के कंधो पर गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी:

टीम इंडिया इस मैच में दो तेज गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है। जिसमें भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का नाम बिल्कुल तय माना जा रहा है। इस मैदान पर अर्शदीप सिंह ने आईपीएल के दौरान बेहद ही शानदार गेंदबाज़ी की थी। वहीं इसके अलावा युजवेंद्र चहल को भी दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया जाना पक्का माना जा रहा है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story