×

Live | IND VS PAK Asia Cup 2023 Highlights : बारिश से धुल गया मैच का मजा, भारत पाकिस्तान मुकाबला रद्द, नहीं निकला कोई रिजल्ट

IND VS PAK Asia Cup 2023 Cricket Highlights: एशिया कप 2023 का तीसरा बहुप्रतीक्षित मुकाबला भारत पाकिस्तान के बीच खेला गया। भारत नेे पाकिस्तान को 267 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का मौका बारिश ने नहीं दिया। जिसके बाद मैच बिना कोई परिणाम के रद्द कर दिया गया।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 Sep 2023 8:22 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 5:27 PM GMT)
Live |  IND VS PAK Asia Cup 2023 Highlights : बारिश से धुल गया मैच का मजा, भारत पाकिस्तान मुकाबला रद्द, नहीं निकला कोई रिजल्ट
X
IND VS PAK Asia Cup 2023 Cricket Highlights(Pic Credit-Social Media))

IND VS PAK Asia Cup 2023 Cricket Highlights: एशिया कप 2023 में ग्रुप ए का दूसरा मुकाबला भारत–पाकिस्तान के बीच शुरु तो हुआ लेकिन कोई परिणाम इस मैच का नहीं मिला। यह मैच श्री लंका के कैंडी में पल्लेकले स्टेडियम में आयोजित किया गया। 2 सितंबर की तारीख भारत के लिए दो वजह से खास बन सकती थ। पहला ये कि भारत सूर्य के लिए अपना पहला सोलर मिशन आदित्य L1 को सफलतापूर्वक लॉन्च करने में सफल रहा। वहीं, दोपहर 3 बजे भारत पाकिस्तान के बीच मैच की शुरुआत हुई थी। लेकिन अंत में यह मैच बिना कोई परिणाम के रद्द हो गया।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान 4 साल बाद एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलने उतरे थे। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत ने 89 रन से हराया था। जिसके बाद 2023 में दोनों टीम को खेलते देखा गया, हालांकि इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारत पहले बल्लेबादी करते हुए 266 रन 48.5 ओवर में बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी ने एक तेज आक्रमण गेंदबाजी का नेतृत्व करते हुए चार विकेट लेने में सफल रहें। वहीं, नसीम शाह और हारिस रऊफ के नाम तीन - तीन विकेट रहा। पहले भारत 66 रन 4 विकेट के नुकसान पर लगभग 14 ओवर के अंदर बनाकर सिमटने लगा था। लेकिन फिर ईशान किशन के 82 और हार्दिक पंड्या के 87 रन के साथ 138 रनों की साझेदारी से भारत वापसी करते दिखा। जिससे अंत में टीम इंडिया 266 रन 48.5 ओवर में बनाकर ऑल आउट हो गई। बारिश के कारण दूसरे पारी की मैच में देरी होती गई। जिसके बाद दोनों टीम के कप्तान ने मिलकर मैच रद्द करने का फैसला लिया। जिससे दोनों टीम को 1-1 अंक दिया गया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story