×

भारत ने ऐसा किया तो हम वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे, आखिर रमीज राजा ने क्यों दी आईसीसी को धमकी!

IND vs PAK Asia Cup 2023: अगले साल होने वाले एशिया कप को लेकर पाकिस्तान में अभी से घमासान मचा हुआ है। कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Nov 2022 4:56 AM GMT
IND vs PAK Asia Cup 2023
X

IND vs PAK Asia Cup 2023

IND vs PAK Asia Cup 2023: अगले साल होने वाले एशिया कप को लेकर पाकिस्तान में अभी से घमासान मचा हुआ है। कुछ समय पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी। जिसके बाद पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों को जय शाह का यह बयान रास नहीं आया था। लेकिन अब इसको लेकर पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने आईसीसी को धमकी दी है। चलिए जानते हैं आखिर क्या हैं पूरा मामला....

हम वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे: रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि अगर टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेती है तो ऐसे में पाकिस्तान की टीम 2023 वनडे विश्वकप को बायकॉट करेगी, जिसकी मेजबानी भारत के पास होगी। रमीज राजा ने एक उर्दू न्यूज से बात करते हुए कहा कि यदि टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने नहीं आती है तो हमारी टीम अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा। इसके साथ रमीज राजा ने कहा कि अगर पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा तो कौन देखेगा? हमारा इस मामले में स्पष्ट कहना है कि यदि भारतीय टीम यहां आएगा, तभी हम वर्ल्ड कप के लिए वहां जाएंगे।'

जय शाह ने कहीं थी ये बात:

बता दें अगले साल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना है। लेकिन भारतीय टीम इसमें हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसको लेकर हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। जय शाह ने कहा था ये टूर्नामेंट किसी दूसरे वेन्यू पर कराया जायेगा। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जय शाह का यह बयान बिल्कुल रास नहीं है। तब से लेकर अब तक उनके कई विवादित बयान सामने आ चुके हैं।

2008 में आखिरी बार टीम इंडिया गई थी पाकिस्तान:

गौरतलब हैं कि राजनीतिक तनाव के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से ही कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद से अब तक 14 साल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story