एशिया कप में फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान!, समझिए पॉइंट्स टेबल का पूरा गणित

IND vs PAK Asia Cup: क्रिकेट प्रेमियों को जानकर बहुत ख़ुशी होगी कि भारत और पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला एक बार फिर देखने को मिल सकता है। ऐसा कैसे संभव होगा ये हम आपको बताते हैं। एशिया कप के शेड्यूल के मुताबिक दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमों के बीच आपस में मुकाबला होगा। ऐसे में भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में शीर्ष पर रहेगी तो एक बार फिर आपस में भिड़ेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Aug 2022 12:24 PM GMT
IND vs PAK Asia Cup
X

IND vs PAK Asia Cup

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप 2022 का रोमांच अपने चरम पर है। एशिया कप के पहले दो मुकाबलों में भारतीय टीम और अफ़ग़ानिस्तान ने जीत दर्ज की। अभी बाकी टीमों के साथ सभी का एक-एक और मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद एशिया कप में सुपर 4 का रास्ता साफ़ होगा। टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में शामिल है। पहला मैच हार जाने के बावजूद पाकिस्तान टीम की सुपर चार में पहुंचने की काफी उम्मीद जताई जा रही है। क्योंकि उसका अगला मुकाबला एशिया कप की सबसे कमजोर टीम हांगकांग के खिलाफ होगा। इस मैच में पाकिस्तान की जीत लगभग तय ही मानी जा रही है।

दोबारा भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान:

क्रिकेट प्रेमियों को जानकर बहुत ख़ुशी होगी कि भारत और पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला एक बार फिर देखने को मिल सकता है। ऐसा कैसे संभव होगा ये हम आपको बताते हैं। एशिया कप के शेड्यूल के मुताबिक दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमों के बीच आपस में मुकाबला होगा। ऐसे में भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में शीर्ष पर रहेगी तो एक बार फिर आपस में भिड़ेगी। ग्रुप ए की शीर्ष दो टीमों के बीच 4 सितंबर को सुपर-4 का दूसरा मैच दुबई में खेला जाएगा। मतलब एक बार फिर टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

हांगकांग के सुपर चार में पहुंचने की उम्मीद बेहद कम:

आपको बता दें ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा हांगकांग की टीम भी है। हांगकांग ने क्वालीफाइंग राउंड के जरिए एशिया कप में प्रवेश किया। लेकिन भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को हराने का कोई चांस नजर नहीं आ रहा है। मतलब साफ़ है कि ये भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आपस में भिड़ सकती है। वहीं हांगकांग के सुपर चार में पहुंचने की उम्मीद बेहद कम दिखाई दे रही है।

श्रीलंका के बाहर होने के चांस:

इस बार एशिया कप का बड़ा उलटफेर पहले ही मैच में देखने को मिला। ग्रुप बी के पहले मुकाबले में श्रीलंका को अफ़ग़ानिस्तान ने मात देकर बड़ा उलटफेर कर दिखाया। पहले मैच में मिली हार के बाद अब श्रीलंका का सुपर चार में पहुंचना बेहद मुश्किल भरा नजर आ रहा है। ग्रुप बी में अफ़ग़ानिस्तान के साथ बांग्लादेश के सुपर 4 में पहुंचने की उम्मीद ज्यादा दिखाई दे रही है। अगर अब कोई बड़ा उलटफेर नहीं होता है तो यह स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story