एशिया कप में बाबर आजम से नहीं बल्कि इन दो धाकड़ बल्लेबाज़ों से भारत को रहना होगा सावधान!

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीम भिड़ेगी। इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले दोनों टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हैं। भारत के पास दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के पास भी कई मैच जिताऊ खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे। इस मैच को लेकर पाकिस्तान पर ज्यादा दबाब रहेगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Aug 2022 7:43 AM GMT
IND vs PAK Asia Cup
X

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीम भिड़ेगी। इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले दोनों टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हैं। भारत के पास दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के पास भी कई मैच जिताऊ खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे। इस मैच को लेकर पाकिस्तान पर ज्यादा दबाब रहेगा। क्योंकि भारतीय टीम पिछले काफी समय बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रही है। वहीं टीम इंडिया टी-20 विश्वकप में मिली हार का बदला लेने के लिए बेताब हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए बाबर आजम से बड़ी चुनौती टीम में मौजूद दो ऐसे खिलाड़ी हैं, अगर उनका बल्ला चला तो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं उन दोनों खिलाड़ियों के बारे में.. जिनसे टीम इंडिया को एशिया कप में सावधान रहना होगा।

1. मोहम्मद रिज़वान:

पाकिस्तान टीम के बाबर आजम के बाद सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार है। टी-20 में रिज़वान का बल्ला जमकर रन बरसाता है। मोहम्मद रिज़वान ने टी-20 करियर के 49 मैचों की 44 पारियों में एक हज़ार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम टी-20 में 6 अर्धशतक हैं। टी-20 में उन्होंने अब तक दो बार शतक भी लगाया है। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ रन बना चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए एशिया कप में वो खतरा बन सकते हैं। वो इस मैच के लिए अभी से प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद युसूफ उन्हें कोचिंग दे रहे हैं।

2. आसिफ अली:

इस दौर में दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 खिलाड़ियों में आसिफ अली का नाम भी आता है। विश्व के किसी भी मैदान पर वो छक्का लगाने से हिचकिचाते नहीं है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि यही टी-20 में उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। लेकिन वो कुछ ही गेंद में मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। शाहिद अफरीदी की तरह वो पहली ही गेंद से आक्रामक बल्लेबाज़ी पसंद करते हैं। वो इस मैच के लिए प्रैक्टिस में खूब पसीना बहा रहे हैं। पीसीबी ने उनकी प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो रोजाना 100-150 छक्के लगा रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों को मैच जीतने के लिए आसिफ अली को जल्दी आउट करना होगा।

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमा, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज़ दहानी और उस्मान क़ादिर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story