भारत-पाक मैच को लेकर गर्म हुआ सट्टा बाजार, खाई-लगाई के खेल में कौनसी टीम का पलड़ा रहेगा भारी..?

IND vs PAK Asia Cup Match: एशिया कप में होने वाले इस मुकाबले को लेकर सटोरियों ने भी अपनी कमर कस ली है। इस मैच को लेकर अवैध रूप से भारत में कई करोड़ों का सट्टा लगने की उम्मीद जताई जा रही है। आज के मैच में सट्टेबाज़ी भाव के अनुसार टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी है। भारत-पाक के इस मुकाबले को लेकर सट्टेबाज़ों ने मैच से पहले भारत का भाव 50 पैसा निर्धारित किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Aug 2022 9:54 AM GMT
IND vs PAK Asia Cup Match
X

IND vs PAK Asia Cup Match

IND vs PAK Asia Cup Match: रविवार को आखिरकार वह मौका आ ही गया, जिसका क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतज़ार था। दोनों टीमें 10 महीने के बाद एक बार फिर आमने-सामने होगी। इस मैचों को लेकर सट्टा बाजार भी गर्म हो गया है। सट्टेबाजी के भाव के हिसाब से भी मजबूत टीम और कमजोर टीम का आंकलन करना आसान हो जाता है। इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान में करोड़ों रूपये का सट्टा लगने की उम्मीद जताई जा रही है। इंटरनेट के इस ज़माने में क्रिकेट का सट्टा भी ऑनलाइन ही लगने लगा है। ऑनलाइन एप्प के जरिए हर गेंद पर सट्टेबाजी का खेल चलता है। भारत और पाकिस्तान के मैच का सटोरियों को काफी इंतज़ार रहता है। माना जाता है कि क्रिकेट में जब भी इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है तब सट्टेबाज़ सबसे अधिक दांव लगाते हैं।

सट्टेबाजी के भाव के हिसाब से भारत का पलड़ा भारी:

एशिया कप में होने वाले इस मुकाबले को लेकर सटोरियों ने भी अपनी कमर कस ली है। इस मैच को लेकर अवैध रूप से भारत में कई करोड़ों का सट्टा लगने की उम्मीद जताई जा रही है। आज के मैच में सट्टेबाज़ी भाव के अनुसार टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी है। भारत-पाक के इस मुकाबले को लेकर सट्टेबाज़ों ने मैच से पहले भारत का भाव 50 पैसा निर्धारित किया है। इसका मतलब है भारत की जीत के प्रति सटोरिये काफी आश्वस्त नज़र आ रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की जीत के भाव 2 रूपये रखा गया है। इसका मतलब है कि सट्टेबाज़ी में टीम इंडिया की जीत पक्की मानी जा रही है।

इंडिया की जीत पर कम मुनाफा:

सट्टेबाज़ी का खेल और क्रिकेट का नाता काफी सालों पुराना है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद सटोरिये ख़ुफ़िया तौर पर मैच की सट्टेबाज़ी करने से बाज नहीं आते हैं। आजकल क्रिकेट सट्टा ऑनलाइन होने ही होने लग गया। भारत और पाकिस्तान के आज के मैच में पंटर (जो लोग सट्टा करते हैं) को भारत की जीत पर पैसा लगाने पर कम मुनाफा मिलेगा। जबकि पाकिस्तान की जीत पर दोगुना फायदा मिलेगा। सट्टेबाज़ी भाव में जिस टीम पर मुनाफा कम मिलता है उस टीम के जीत के चांस ज्यादा होते हैं। इसका मतलब आज का मैच सटोरिये टीम इंडिया को जितवा रहे हैं।

आज के मैच का भाव:

भारत-पाक मैच को लेकर सट्टेबाजी के बाजार भाव के जानकारों की मानें तो इस मुकाबले में टॉस से पहले 53-55 के भाव से टीम इंडिया सट्टेबाजों की नजर में मजबूत टीम बनी हुई। इसका मतलब है अगर कोई भारतीय टीम की जीत पर 100 रुपया लगाता है तो भारत की जीत पर उसे 153 रुपये की मिलेंगे। जबकि पाकिस्तान टीम पर 100 रुपया का दांव लगाने वाले को 200 रुपया मिलेगा। बता दें टॉस के बाद भाव ऊपर-नीचे होने शुरू हो जाते हैं। फिर मैच की परिस्थिति के अनुसार भाव बदलता रहता है। हर बॉल पर अलग भाव होता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story