×

वो ऐतिहासिक मुकाबला, जब भारत के खिलाफ हार के भय से रोने लग गए थे पाकिस्तानी खिलाड़ी...

IND vs PAK Asia Cup: पूर्व पाक तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने एक 36 साल पुराना किस्सा सुनाया है। उसमें उन्होंने पाक खिलाड़ियों के मैदान पर रोने की बात का खुलासा किया है। वसीम अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि ''1986 के दौरान भारत-पाकिस्तान कि टीम फाइनल में आमने-सामने थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Aug 2022 10:15 AM GMT
IND vs PAK Asia Cup
X

IND vs PAK Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ही कम मैच खेले जाते हैं। लेकिन जब भी मैच होता हैं तो पूरी दुनिया की नज़र टिक जाती हैं। एशिया कप में रविवार (28 अगस्त) के एक बार फिर टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होगा। दुबई के मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी तो फिर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इससे पहले भी जब भी ये दोनों टीमें भिड़ी है तब कुछ न कुछ बड़ा जरूर हुआ है। पाक टीम के पूर्व कप्तान ने एक पुराना किस्सा सुनाया है। उन्होंने बताया कि भारत के खिलाफ हार के डर से पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान पर ही रोने लगे थे।

वसीम अकरम का बड़ा खुलासा:

दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ी एशिया कप के मैच से पहले पुराना किस्से शेयर कर रहे हैं। पूर्व पाक तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने एक 36 साल पुराना किस्सा सुनाया है। उसमें उन्होंने पाक खिलाड़ियों के मैदान पर रोने की बात का खुलासा किया है। वसीम अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि ''1986 के दौरान भारत-पाकिस्तान कि टीम फाइनल में आमने-सामने थी। ये वो यादगार मैच था जब जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर मैच जीता था। इस मैच के दौरान वसीम अकरम रन आउट हो गए थे। लेकिन उसके बाद जब पवेलियन पहुंचा तो देखा वहां जाकिर खान और मोहसिन दोनों युवा खिलाड़ी जोर-जोर से रो रहे थे।''

इसलिए रोने लग गए थे पाक क्रिकेटर:

इसके आगे वसीम ने कहा कि ''मैंने उनसे पूछा तुम दोनों रो क्यों रहे हो..? तब उनका जवाब आया कि हमें यह मैच जीतना बहुत जरुरी है। फिर मैंने उनसे कहा कि ''अगर रोने से मैच जीत सकते हैं तो मैं भी आपके साथ रोना शुरू कर देता हूं''...इसके बाद जावेद मियांदाद ने मैच कि अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। उसके बाद जाकिर खान और मोहसिन दोनों ख़ुशी से झूम उठे। वो मैच क्रिकेट के इतिहास का सबसे रोमांचक मैचों में से एक था।

फिर रोमांचक मैच की उम्मीद:

बता दें एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में दोनों टीमें पूरी जोर आजमाइश करेगी। दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद है। क्रिकेट फैंस को एक बार फिर एक बड़े ही रोमांचक मैच की उम्मीद है। अब देखना है कि क्या टीम इंडिया टी-20 विश्वकप में मिली हार का बदला चुकता कर पाती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story