IND vs PAK: क्या BCCI पाकिस्तान से बाइलेट्रल सीरीज के लिए हो गया है तैयार? पीसीबी चीफ के बयान ने मचायी हलचल

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमें पिछले करीब 11 साल से नहीं खेले हैं कोई बाइलेट्रल सीरीज। अब पीसीबी ने किया दावा, दोनों बोर्ड हैं तैयार

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Jan 2024 5:18 AM GMT
IND vs PAK
X

IND vs PAK (Source_Social Media)

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच बाइलेट्रल सीरीज का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। ये दोनों ही टीमें पिछले 11 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज में नहीं खेले हैं। इसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार टीम इंडिया से द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए छटपटा रहा है, लेकिन अभी तक दोनों ही टीमों के बीच एक दशक से भी ज्यादा समय से ये मौका नहीं मिल सका है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से दोनों टीमों के बीच बाइलेट्रल सीरीज को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

क्या भारत-पाकिस्तान मैच के लिए तैयार है बीसीसीआई?

पीसीबी के चीफ जका अशरफ ने ये कहते हुए क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बीसीसीआई भी भारत-पाकिस्तान बाइलेट्रल सीरीज के लिए तैयार हो चुकी है। उनका मानना है कि दोनों ही बोर्ड अपने देश की सरकार से हरी झंड़ी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। इस बयान ने वर्ल्ड क्रिकेट के फैंस के धड़कनें तेज कर दी है, क्योंकि फैंस भी इन दोनों चिर प्रतिद्दंवी टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज चाहते हैं।

पीसीबी चीफ जका अशरफ का बयान, दोनों बोर्ड बाइलेट्रल सीरीज को तैयार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “जहां तक भारत-पाकिस्तान सीरीज का सवाल है तो दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एक दूसरे के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। बस सरकार से मंजूरी मिलने की देरी है।“ जका अशरफ के इस बयान के बाद बीसीसीआई की तरफ से कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है। इस मामले को लेकर कुछ महीनों पहले भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि, “बीसीसीआई यह तय कर चुका है कि जब तक बॉर्डर पर हमले और घुसपैठ खत्म नहीं हो जाती तब तक हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंगे।“

2013 के बाद से भारत-पाक नहीं खेले हैं कोई द्विपक्षीय सीरीज

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच आखिरी बार 2012-13 में कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलने पहुंची थी। वहीं दोनों ही टीमों के बीच आखिरी बार टेस्ट सीरीज 2007 में हुई थी। 2013 के बाद से दोनों टीमें किसी बड़े इवेंट यानी एशिया कप और आईसीसी के इवेट में ही आमने-सामने हुए हैं। लेकिन दोनों ही टीमें किसी भी बाइलेट्रल सीरीज के लिए नहीं उतरे हैं। अब 11 साल के बाद दोनों टीमें फिर से द्विपक्षीय सीरीज खेलने मैदान में उतरते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story