×

IND Vs PAK: विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को किया नेस्तनाबूद, भारत की रोमांचक जीत

IND vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। विराट कोहली की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला पांच विकेट से अपने नाम किया। दिवाली के अवसर पर टीम इंडिया ने अपने फैन्स को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का तोहफा दिया है। मैच के हीरो कोहली रहे, जिन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Oct 2022 7:34 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2022 12:05 PM GMT)
IND vs PAK T20
X

IND vs PAK T20

IND vs PAK T20: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। विराट कोहली की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला पांच विकेट से अपने नाम किया। दिवाली के अवसर पर टीम इंडिया ने अपने फैन्स को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का तोहफा दिया है। मैच के हीरो कोहली रहे, जिन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159 रन बनाए। खराब शुरुआत के बावजूद उसके मिडिल ऑर्डर में इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इफ्तिखार ने 34 गेंदों में 51 रन बनाए वहीं मसूद ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच हुई 81 रनों की साझेदारी ने पाकिस्तान को 150 पार पहुंचाया। पाकिस्तान ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था।

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर भी नहीं चला:

टीम इंडिया को यह मुकबला जीतने के लिए 160 रन बनाने थे। लेकिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। केएल राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए और कप्तान राहुल भी इतने ही रन बनाकर पैवेलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी नहीं चला और वो 15 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल भी महज 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने दमदार पारी खेलकर मैच में जबरदस्त वापसी की।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी।

Live Updates

  • 23 Oct 2022 11:59 AM GMT

    विराट कोहली ने फैंस को दिया दिवाली का तोहफा:

    टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। विराट कोहली की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला पांच विकेट से अपने नाम किया। दिवाली के अवसर पर टीम इंडिया ने अपने फैन्स को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का तोहफा दिया है। मैच के हीरो कोहली रहे, जिन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली।

  • 23 Oct 2022 11:56 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को किया नेस्तनाबूद, भारत की रोमांचक जीत 

  • 23 Oct 2022 11:20 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: कोहली-पंड्या की शानदार बल्लेबाज़ी, भारत को 30 गेंदों पर 60 रनों की दरकरार 

  • 23 Oct 2022 10:23 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: भारत की खराब शुरुआत, केएल राहुल चार रन बनाकर लौटे पवेलियन

    पाकिस्तान के 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की खराब शरुआत रही। टीम के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। नसीम शाह की गेंद पर राहुल की गिल्लियां बिखर गई।   

  • 23 Oct 2022 9:58 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: पाकिस्तान ने भारत के सामने रखा 160 रनों का टारगेट, इफ्तिकार के बाद मसूद ने जड़ा अर्धशतक 

  • 23 Oct 2022 9:36 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप की तीसरी सफलता, 17 ओवर के बाद स्कोर 125/7

    भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ आज के मुकाबले में शानदार गेंदबाज़ी की। पहले बाबर-रिजवान की जोड़ी को सस्ते में समेट दिया। अब उसके बाद पाकिस्तान के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ आसिफ अली को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया है। इस मैच में अर्शदीप सिंह की यह तीसरी सफलता है।    

  • 23 Oct 2022 9:26 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: पाकिस्तान की आधी टीम लौटी पवेलियन, 15 ओवर के बाद स्कोर 106/5

    इफ्तिकार अहमद के विकेट के बाद टीम इंडिया ने फिर जबरदस्त वापसी की। हार्दिक पंड्या ने खर बरपाते हुए एक ही ओवर में दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। 15 ओवर के खेल समाप्त होने पाकिस्तान की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए हैं। शान मसूद 36 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। जबकि उनके साथ ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज़ 1 रन बनाकर क्रीज पर है। 

  • 23 Oct 2022 9:20 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: हार्दिक पंड्या ने बरपाया कहर, एक ही ओवर में दो बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

    इफ्तिकार अहमद के विकेट के बाद टीम इंडिया ने फिर जबरदस्त वापसी की। हार्दिक पंड्या ने खर बरपाते हुए एक ही ओवर में दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। पंड्या की गेंद पर शादाब खान को लॉन्ग ऑन पर सूर्यकुमार यादव ने कैच आउट किया। उसके बाद ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने हैदर अली को भी सूर्या के हाथों कैच आउट कराया।  

  • 23 Oct 2022 9:16 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: पाकिस्तान को लगा चौथा झटका, शादाब खान को पंड्या ने भेजा पवेलियन

    इफ्तिकार अहमद की तूफानी पारी के बाद पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा। टीम के ऑलराउंडर शादाब खान पांच रन बनाकर हार्दिक पंड्या का शिकार बन गए। पंड्या की गेंद पर शादाब खान को लॉन्ग ऑन पर सूर्यकुमार यादव ने कैच आउट किया। 

  • 23 Oct 2022 9:11 AM GMT

    IND Vs PAK T20 Live: ताबड़तोड़ पारी के बाद इफ्तिखार अहमद का गिरा विकेट, शमी ने तीसरी दिलाई सफलता

    टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान को मैच में वापसी का मौका दे दिया। 11वें ओवर में रोहित शर्मा ने इफ्तिखार अहमद का कैच ड्राप किया था। उसकी अगली छह गेंदों पर इफ्तिकार ने चार छक्के जड़ दिए। इफ्तिखार अहमद ने अक्षर पटेल के एक ओवर में तीन छक्के जड़कर टीम की मैच में वापसी करवाई है। इसके बाद मोहम्मद शमी ने इफ्तिकार को आउट करके आतिशी पारी का अंत किया। अहमद ने 51 रन बनाए।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story