×

IND vs PAK T20: मैच से पहले पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा दावा, इस बार जरूर हासिल करेंगे जीत

IND vs PAK T20: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने बड़ा दावा किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 24 Oct 2021 3:50 AM GMT (Updated on: 24 Oct 2021 4:48 AM GMT)
IND vs PAK T20: मैच से पहले पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा दावा, इस बार जरूर हासिल करेंगे जीत
X

प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

IND vs PAK T20: भारत और पाकिस्तान की टीमें आज T20 विश्व कप (T20 World Cup) मिशन की शुरुआत करेंगी। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। विश्व कप की शुरुआत से पहले टीम इंडिया ने दो वार्म अप (Team India Warm Up Match) मैच खेले हैं और इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है। दूसरी और पाकिस्तान की टीम को एक वार्म अप मैच (Pakistan Warm Up Match) में हार का मुंह देखना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakisatani Ke Pradhan Mantri) और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) ने बड़ा दावा किया है।

पाकिस्तान अभी तक विश्व कप के किसी भी मैच में भारत को नहीं हरा पाया है मगर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने दावा किया है कि इस बार पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) भारत को हराने में जरूर कामयाब होगी। उनका कहना है कि पिछले मुकाबलों का सिलसिला इस बार टूट जाएगा और पाकिस्तान की टीम को जीत हासिल होगी।

पाकिस्तान टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान की जीत का बड़ा दावा (Pakistan Ki Jeet Ka Dava)

सियासी मैदान में कूदने से पहले इमरान खान दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं। उनकी गिनती अपने समय के शीर्ष ऑलराउंडरों में हुआ करती थी। इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान 1992 में विश्व कप (1992 World Cup) भी जीत चुका है। क्रिकेट की दुनिया में काफी लोकप्रिय होने का इमरान को सियासी मैदान में भी काफी फायदा मिला है और वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने में कामयाब हुए।

भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले इमरान ने जियो टीवी से बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान की टीम में इतना टैलेंट है कि वह भारत को हरा देगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम में काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और इस बार वे जीत हासिल करने में जरूर कामयाब होंगे। उन्होंने पाकिस्तानी टीम को संतुलित बताते हुए दावा (Imran Khan Ka Dava) किया कि हम किसी भी दिग्गज टीम को हराने में सक्षम हैं।

इमरान पहले भी दे चुके हैं टीम को टिप्स

विश्व कप मुकाबलों के लिए यूएई रवाना होने से पहले पाकिस्तान की टीम ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान इमरान ने 1992 के विश्व कप में पाकिस्तान को मिली जीत की याद दिलाई थी और टीम को विश्व कप जीतने के लिए टिप्स भी दी थी। उनका कहना था कि खिलाड़ियों को पूरे आत्मविश्वास और भरोसे के साथ खेलना होगा।

उन्होंने पाकिस्तान की टीम का हौसला बुलंद करते हुए यह भी कहा था कि यदि पाकिस्तान की टीम मौकों का फायदा उठाने में कामयाब रही तो निश्चित रूप से विश्व कप हमारा होगा। इस मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा भी मौजूद थे और उन्होंने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था।

टीम इंडिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अभी तक हर बार हारा है पाकिस्तान (India Vs Pakistan Match Record)

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 50 ओवर वाले विश्व कप में अभी तक सात मैच खेले जा चुका हूं और इन सभी मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है। T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 5 बार भिड़ंत हो चुकी है और इन सभी में टीम इंडिया को जीत हासिल करने में कामयाबी मिली है। एक बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई होने पर बॉल आउट से भी फैसला हुआ था और इसमें भी भारत की टीम जीत हासिल करने में सफल हुई थी। 2007 के विश्व कप फाइनल (2007 T20 World Cup Final) में भी दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था और इस बार भी जीत भारत के ही खाते में दर्ज हुई थी।

बाबर आजम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कप्तान बाबर आजम को अपनी टीम पर भरोसा

विश्व कप मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि हम पुराने रिकॉर्ड पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि जो बीत चुका है, उस पर बात करने से कोई फायदा नहीं होने वाला। पाकिस्तान की टीम का पूरा फोकस आज दुबई में होने वाले मैच पर है और पाकिस्तान की टीम इस मैच में जोरदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी पूरी तरह आत्मविश्वास से भरपूर हैं और दुबई के मैदान में जीत हासिल करने के बाद ही लौटेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story