×

Ind vs Pak T20: वकार यूनुस का माफीनामा, 'हिंदुओं के बीच नमाज' वाले बयान पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने मांगी माफी

Ind vs Pak T20: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस ने 'हिंदुओं के बीच नमाज' वाले बयान पर मांगी माफी है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 27 Oct 2021 6:22 AM GMT
waqar younis statement
X

वकार यूनुस (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

Ind vs Pak T20: दुबई के मैदान में पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के द्वारा नमाज पढ़ने वाले विवाद पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस (Waqar Younis) मांगी है। इस विवाद को बढ़ते देख वकार यूनुस ने अपने कदम पीछे ले लिए और कहा कि वे आवेश में आकर ऐसी बाते कह गए।

बीते रविवार (24 अक्टूबर) को दुबई में भारत-पाकिस्तान का पहला टी20 वर्ल्ड कप 2021 मुकाबला हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान ने विराट कोहली की मेन इन ब्लू को 10 विकेट से हराया था। इस मैच के बाद मोहम्मद रिजवान ने मैदान में नमाज (muhammad rizwan namaz) पढ़ा था। मोहम्मद रिजवान के द्वारा पढ़े गए नामाज का यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस का एक बयान (waqar younis statement) सामने आया। वकार यूनुस ने एक टीवी चैनल पर डीवेट के दौरान कहा था, "मैच खत्म होने के बाद मोहम्मद रिजवान का हिंदुओं के बीच नमाज अदा करते हुए देखकर मुझे खुशी हुई।" इस बयान के बाद यूनुस की जमकर आलोचना हुई। इस विवाद को बढ़ता देख यूनुस ने लोगों से माफी मांगी।

उन्होंने अपने ट्विटर (waqar younis twitter) हैंडल पर ट्वीट करते हुए माफी मांगी है और कहा है, "इस गरमा-गर्मी में मैंने कुछ ऐसा कह दिया जो मुझे नहीं कहना चाहिए। मेरे इस वाक्या से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं। ऐसा करना मेरा बिल्कुल भी इरादा नहीं था। यह सच में गलत है। खेल जाति, रंग या धर्म की परवाह किए बिना लोगों को एकजुट करता है। क्षमा याचना।"

क्या कहा था वकार यूनुस ने?

एक न्यूज चैनल पर डीवेट के दौरान कहा (waqar younis comment) था, "भारत के खिलाफ बाबर ने और रिजवान ने जिस तरह से स्ट्राइट रोटेट की और बल्लेबाजी की, जिस तरह से उनका चेहरा था वह कमाल का था। सबसे बेहतरीन पल तो तब लगा, जब रिजवान ने मैदान में नमाज अदा की वो भी तब जब पूरा मैदान हिंदुओं से भरा हुआ था। यह पल मेरे लिए बेहद ही खास था।"

इस बयान के बाद भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) और वेंकटेस प्रसाद (Venkatesh Prasad) जैसे कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने वकार की खूब लताड़ा, जिसके बाद वकार ने सोशल मीडिया के माध्यम से सभी से माफी मांगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story