×

IND vs PAK T20 World Cup 2022: ज्योतिषियों ने भारत-पाक मैच के बारे में की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज महा मुकाबला है। यह मैच टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। जानें मैच पर ज्योतिषियों की राय...

Ramkrishna Vajpei
Published on: 23 Oct 2022 7:15 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2022 7:31 AM GMT)
ind vs pak t20 world cup 2022 astrological prediction who will win today cricket match
X

IND vs PAK T20 World Cup 2022 (Social Media)

IND vs PAK T20 World Cup 2022: भारत- पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच अब से थोड़ी देर में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, विक्टोरिया पार्क में खेला जाएगा। T20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) 23 अक्टूबर 2022 की दोपहर 01:30 बजे से प्रस्तावित है। सट्टे के बाजार में भारत और पाकिस्तान पर सट्टा बराबरी पर लग रहा। भारत में भारतीयों की जीत के प्रति 90 फीसद लोग आश्वस्त हैं जबकि काफी संख्या ऐसे लोगों की है जो कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। newstrack.com ने इस संबंध में ज्योतिषियों की राय जाननी चाही।

प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. देवेंद्र भट्ट (गुरुजी) का कहना है मेलबर्न की तात्कालिक गोचरीय दशा में लग्न मिथुन है। लग्न में पाप ग्रह मंगल विराजमान है तथा अष्टम स्थान पर पाप ग्रह शनि विराजमान है। दोनों ही पाप ग्रहों की उपस्थिति, मैच में व्यवधान के सूचक है। मैच के देर से प्रारंभ होने और बीच बीच में व्यवधान के आसार की स्थिति रहेगी। परंतु ज्ञातव्य है कि दशमेश गुरु स्वग्रही होकर दशम स्थान पर स्थित है। गुरु पर शनि की आंशिक दृष्टि भी है जो एक प्रकार से कर्मेश और भाग्येश के युति होने का शुभ योग है।

जानें किसका पलड़ा भारी

इसके साथ चंद्रमा सिंहस्थ होकर पराक्रम भाव में है जिसकी दृष्टि भाग्य भाव में है। ये दोनों ही स्थिति मैच के होने की तरफ अनुकूल परिस्थितियां बनाने का कार्य करेंगी। पंचम स्थान सूर्य है जिस पर भी शनि देव की आंशिक दृष्टि है जिसके कारण मैच प्रतिस्पर्धा वाला रोचक होगा। अंक ज्योतिष के लिहाज से मेलबर्न का मैच, भारत के पक्ष में रहेगा।


भारत के जीत की संभावना

कानपुर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य विनीत अवस्थी शाश्वत का भी मानना है कि मैच में व्यवधान अवश्यंभावी। मैच सीमित ओवरों का हो सकता है। शाश्वत के अनुसार मैच में व्यवधान के प्रबल संकेत हैं। मैच में भारत का पलड़ा भारी रहेगा। इसलिए भारत की जीत की संभावना अधिक है। आचार्य दिनेश यादव भी मैच का निर्णय भारत के पक्ष में जाने की संभावना जता रहे हैं। लेकिन इनके दृष्टिकोण में भी मैच में व्यवधान आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story