×

IND Vs PAK T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के मैच पर संकट के बादल, बारिश बन सकती है विलेन

IND Vs PAK T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है। लेकिन भारतीय फैंस को 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की सबसे बड़ी भिड़त होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Oct 2022 6:48 AM GMT
IND Vs PAK T20 World Cup 2022
X

IND Vs PAK T20 World Cup 2022

IND Vs PAK T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है। लेकिन भारतीय फैंस को 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की सबसे बड़ी भिड़त होगी। जी हां, भारत और पाकिस्तान के मैच पर पूरी दुनिया की नज़र टिकी हुई होती है। यह मैच मेलबर्न के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होना है। इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बेहद ही निराशाजनक खबर सामने आ रही है। 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले पर मौसम का संकट बना हुआ है।

बारिश की संभावना 70 फीसदी तक:

भारतीय फैंस को इस दिन का इंतजार पिछले वर्ल्ड कप से है। पिछली बार टीम इंडिया को पाकिस्तान से टी-20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार इस मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। मेलबर्न में 23 अक्टूबर यानी रविवार को बारिश होने की संभावना बताई गई है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन मेलबर्न में बारिश की 70 फीसदी तक संभावना है। ऐसे में यह फैंस के लिए बड़ी निराशाजनक खबर सामने आ रही है।

Weather.com के मुताबिक 23 अक्टूबर को मेलबर्न में बारिश की काफी संभावना बनी हुई है। 23 अक्टूबर को मेलबर्न का अधिकतम तापमान 18 डिग्री तक रहने की उम्मीद हैं। वहीं इस मैच के दौरान बारिश की संभावना भी 65-70 फीसदी तक रहने वाली हैं। इस दिन हवा की रफ्तार 15 किमी तक रहेगी। आईसीसी ने सुपर-12 राउंड के लिए रिजर्व डे घोषित नहीं किया है। ऐसे में अगर मुकाबला बारिश के कारण धुल जायेगा तो दोनों टीमों में 1-1 प्वाइंट मिलेगा।

1 लाख लोग स्टेडियम में देखेंगे महामुकाबला:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड है। इस ऐतिहासिक ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी। इस ग्राउंड में दर्शकों के बैठने की क्षमता करीब 1 लाख तक है। ऐसे में आईसीसी को भी इस मैच से बड़ी उम्मीदें हैं। इस मैच के लिए टिकट की काफी मारामारी देखने को मिली थी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के सभी टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में अगर मुकाबला बारिश के कारण रद हुआ तो आईसीसी को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story