×

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ आज कार्तिक या पंत..? महामुकाबले से पहले जानें संभावित प्लेइंग 11

India vs Pakistan Playing 11: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया आज अपना अभियान शुरू करेगी। भारत को 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है। दोनों टीमों के मैच को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी उत्साहित है। लेकिन टीम इंडिया के सामने एक बार फिर पाकिस्तान बड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Oct 2022 2:00 AM GMT
India vs Pakistan Playing 11
X

India vs Pakistan Playing 11

India vs Pakistan Playing 11: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया आज अपना अभियान शुरू करेगी। भारत को 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है। दोनों टीमों के मैच को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी उत्साहित है। लेकिन टीम इंडिया के सामने एक बार फिर पाकिस्तान बड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं। भारतीय टीम पिछले साल हुए विश्वकप में मिली हार को अभी भुला नहीं पाई हैं। ऐसे में आज कप्तान रोहित शर्मा के एक परफेक्ट प्लेइंग 11 का चयन करना भी बड़ी चुनौती होगा। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए दो खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर होगी। दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से आज एक को टीम में जगह मिलेगी। लेकिन रोहित शर्मा किसको टीम में शामिल करते हैं, ये देखने वाली बात होगी...

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत में से कौन..?

आज के मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान के सामने सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा है कि दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत किसे प्लेइंग इलेवन में जगह दें। क्रिकेट एक्सपर्ट की मानें तो रोहित शर्मा आज के मैच में दिनेश कार्तिक को अनुभव के चलते टीम में शामिल कर सकते हैं। पिछले मैचों के साथ वॉर्म अप मुकाबलों में भी कार्तिक को नंबर 6 पर खिलाया गया है। ऐसे में एक बार फिर आज के मैच में रोहित शर्मा पंत की जगह कार्तिक को टीम में जगह दें सकते हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ रोहित बैटिंग मजबूत करने के लिए ऋषभ पंत को भी मौका दे सकते हैं। पंत भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए काफी जाने जाते हैं।

इनके पास होगा गेंदबाज़ी आक्रमण का जिम्मा:

बता दें इस मैच में जसप्रीत बुमराह के ना होने से उनके रिप्लेसमेंट मोहम्मद शमी के पास भारतीय गेंदबाज़ी आक्रमण का जिम्मा होगा। मोहम्मद शमी ने वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कहर बरपाया था। ऐसे में रविवार को होने वाले मैच में मोहम्मद शमी की टीम में जगह पक्की है। वहीं अर्शदीप इस टीम के एकमात्र बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। जबकि तीसरे गेंदबाज़ के रूप में भुवनेश्वर कुमार के अनुभव के चलते टीम में शामिल किया जा सकता है। रोहित टीम में युजवेंद्र चहल और आर अश्विन के रूप में किसी एक स्पिनर को मौका दे सकते हैं।

IND vs PAK हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

भारत बनाम पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के कारण लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। अब तक भारत और पाकिस्तान ने 11 मैच खेले हैं। भारत 11 में से 8 मैच जीतकर पाकिस्तान पर भारी पड़ी है। दोनों टीम के बीच खेले गए पिछले 5 टी20 मुकाबलों कि बात करें, तो भारत ने 3 मैच जीते जबकि पाकिस्तान ने 2 मैच। जबकि पिछ्ले दो मैच एशिया कप 2022 में हुए जिसमें से दोनों टीम ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है।

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर खुशखबरी!

मलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला 1:30 बजे भारतीय समय अनुसार शुरू होगा। दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पूरा हो पाएगा? मेलबर्न में आज भारी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। मिल रही जानकारी के मुताबिक सुबह में 25 फ़ीसदी और शाम में 90 फ़ीसदी बारिश की संभावना है।

भारत की संभावित प्लेइंग - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story