×

एक समय मंडरा रहा था हार का खतरा.. फिर इस तरह जेमिमा रोड्रिगेज और रिचा घोष ने बदला मैच का पासा

IND W vs PAK W T20: महिला टी-20 विश्वकप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर विजयी आगाज किया। टीम इंडिया ने इस मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Feb 2023 3:22 AM GMT
IND W vs PAK W T20
X

IND W vs PAK W T20

IND W vs PAK W T20: महिला टी-20 विश्वकप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर विजयी आगाज किया। टीम इंडिया ने इस मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम को मैच से पहले स्मृति मंधाना के नहीं खेलने से बड़ा झटका लगा था। फिर पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने अपने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 149 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें पाक कप्तान बिस्माह मारूफ नाबाद 68 रनों का बड़ा योगदान दिया।

जेमिमा रोड्रिगेज और रिचा घोष की शानदार बल्लेबाज़ी:

बता दें इस मैच में भारत की बल्लेबाज़ी में स्मृति मंधाना की कमी साफ़ दिखाई दे रही थी। हालांकि ओपनर शेफाली वर्मा ने 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम पर संकट एक बार फिर बन गया था। इसके बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। उस समय टीम इंडिया को जीत के लिए 36 गेंदों पर 55 रनों की जरुरत थी। लेकिन जेमिमा रोड्रिगेज और रिचा घोष ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को हावी होने का बिल्कुल मौका नहीं दिया।

बिस्माह के अर्धशतक पर भारी पड़ी जेमिमा:

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने इस मैच में बेहद उम्दा बल्लेबाज़ी की। उन्होंने भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ जमकर चौके लगाए। बिस्माह मारूफ ने अपनी इस पारी में 55 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 68 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से सात चौके भी निकले। लेकिन टीम इंडिया की स्टार जेमिमा रोड्रिगेज के आगे बिस्माह की पारी फीकी रह गई। जेमिमा ने मैदान के हर कोने में शॉट लगाते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की जमकर क्लास लगाई। जेमिमा ने भी अपनी इस पारी में अर्धशतक जड़ा। जेमिमा ने मात्र 38 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। जेमिमा ने रिचा घोष के साथ मिलकर 33 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी निभाई। इसके साथ ही भारत ने एशिया कप में मिली हार का बदला चुकता भी कर दिया।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

महिला टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। भारतीय टीम के लिए इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार 53* रन बनाए। जबकि रिचा घोष 31 रनों के स्कोर पर नाबाद रही।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story