×

IND VS SA 1st ODI Highlights: टीम इंडिया की करारी हार, पहले वन-डे में दक्षिण अफ्रीका ने 31 रनों से दी मात

19 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के पार्ल स्थित बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच को जीतने के साथ ही अफ्रीकी टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Jan 2022 5:34 PM GMT (Updated on: 19 Jan 2022 6:06 PM GMT)
IND VS SA
X

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA 1st ODI Highlights: मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को भारत के खिलाफ पार्ल में खेले गए तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान भारत को 31 रनों की शिकस्त दी।

19 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के पार्ल स्थित बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच को जीतने के साथ ही अफ्रीकी टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका द्वारा बनाए गए इस बेहतरीन स्कोर में कप्तान टेम्बा बावुमा और वैन डर डूसे के शानदार शतक शामिल रहे। कप्तान टेम्बा बावुमा ने 143 गेंदों में 8 चौंकों की मदद से 110 रन की पारी खेली वहीं धुआंधार बल्लेबाज़ वैन डर डूसे ने महज़ 96 गेंदों में 9 चौंकों और 4 छक्कों की मदद 126 रनों की तबड़तोड पारी खेली।

भारत की ओर से पहले गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 2 विकेट जसप्रीत बुमराह ने झटके तथा एक विकेट ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम रहा।

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत की शुरुआत अच्छी रही

भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए जे. मलान के रूप में दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 19 रन पर गिराया तथा इसके बाद 17.4 ओवर में 68 रनों पर दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट हो गए लेकिन उसके बाद टेम्बा बावुमा और वैन डर डूसे के बल्लों ने धुआंधार रन उगले, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका 50 ओवरों में 196 रन बनाने में कामयाब रही।

शिखर, कोहली और शार्दूल के अर्धशतक भी नहीं बचा सके हार से

दक्षिण अफ्रीका के 296 रनों के पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर शिखर धवन ने शानदार 79 रन बनाए। शिखर धवन के बाद विराट कोहली ने भी 51 रनों की शानदार पारी खेली।

दोनों बेहतरीन बल्लेबाजों के अतिरिक्त ऑल राउंडर शार्दूल ठाकुर ने भी माध्यमक्रम को मजबूती प्रदान करते हुए 43 गेंदों में 50 रन बनाए लेकिन विराट, शार्दूल और शिखर के साझा प्रयासों के बावजूद भी भारतीय टीम 31 रनों से हार गई।

हालांकि अभी 3 मैचों की सीरीज के दो अन्य मैच बाकी हैं तथा भारत के पास वापसी करना का पूरा मौका उपलब्ध है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story