×

IND vs SA 1st ODI: भारत-अफ्रीका मैच से जुड़ी बड़ी खबर, बारिश के चलते मैच के समय में किया गया बड़ा बदलाव

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया का आज साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज का पहला मुकाबला होगा। लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर होने वाले इस वनडे मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। बारिश की खलल के चलते मैच के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। इस मैच को निर्धारित समय से अब आधा घंटा बाद शुरू किया जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Oct 2022 6:46 AM GMT
IND vs SA 1st ODI
X

IND vs SA 1st ODI

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया का आज साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज का पहला मुकाबला होगा। लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर होने वाले इस वनडे मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। बारिश की खलल के चलते मैच के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। इस मैच को निर्धारित समय से अब आधा घंटा बाद शुरू किया जाएगा। BCCI ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। बता दें पहले यह मैच भारतीय समानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था। लेकिन अब दोपहर दो बजे शुरू होगा। टॉस का समय भी बदलते हुए दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर निर्धारित किया गया है।

24 घंटे से हो रही हैं रुक-रुक कर बारिश:

जिस बात अंदेशा पहले से ही था अब उसी बात का भय सता रहा हैं। इस मैच को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की खलल के बारे में जानकारी दी थी। लखनऊ में बुधवार से ही रुक रुक कर लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते मैदान के गीला होने का भय साफ़ दिखाई दे रहा है। हालांकि इकाना स्टेडियम में बारिश से निपटने के लिए बेहतरीन ड्रेनेज सिस्टम भी लगा है। लेकिन फिर भी बारिश के लगातार होने से मैदान में नमी का असर तो साफ़ देखने को मिलेगा। इस मैच की शुरुआत से पहले अधिकारियों में स्टेडियम का निरीक्षण किया, जिसके बाद मैच को आधा घंटा देरी से शुरू करने का निर्णय लिया है।

आज पूरे दिन छाए रहेंगे बादल:

लखनऊ की वेदर रिपोर्ट के मुताबिक आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। जबकि बारिश की संभावना 96 प्रतिशत तक बताई जा रही है। इसके साथ तेज़ हवा का दौर पूरे दिन जारी रहेगा। हालांकि दोपहर के समय कुछ देर बारिश की संभावना कम बताई जा रही है। लेकिन रात के समय बारिश की संभावना 96 प्रतिशत तक हो जाएगी। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आज फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है। बता दें टीम इंडिया का इस मैदान पर यह पहला वनडे मैच होगा। इसको लेकर लखनऊवासी काफी उत्साहित नज़र आ आ रहे हैं। अगर आज बारिश नहीं होती हैं तो उनको एक जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

आधुनिक सुविधा से लैस हैं इकाना स्टेडियम:

बता दें इस मैच को लेकर बारिश के पूर्वानुमान से इकाना स्टेडियम के प्रबंधन की चिंता भी बढ़ गई हैं। लेकिन इसके बाद भी इकाना स्टेडियम के प्रबंधन के अनुसार अगर मैच के दौरान बारिश नहीं हुई तो मैच पूरा करवाने के लिए खासा इंतज़ाम किया गया है। इकाना स्टेडियम के प्रबंधन के अनुसार इस स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली काफी अत्याधुनिक है। यहां बारिश का पानी सिर्फ 30 मिनट के अंदर बाहर निकाला जा सकता है। बता दें इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम देश के बेहतरीन स्टेडियम में से एक है। 71 एकड़ में बना यह स्टेडियम विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story