×

लखनऊ वनडे मैच से पहले शिखर धवन की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- 'World Cup 2023 खेलना मेरा लक्ष्य'

IND vs SA 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार (6 अक्टूबर) को लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच बुधवार को भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन ने मैच की पूर्व संध्या प्रेस कांफ्रेंस की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 2:01 PM GMT
IND vs SA 1st ODI
X

IND vs SA 1st ODI

IND vs SA 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार (6 अक्टूबर) को लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच बुधवार को भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन ने मैच की पूर्व संध्या प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने इस दौरान इकाना स्टेडियम की खूब तारीफ़ की। इसके में उन्होंने अपने करियर के बारे में भी बताया। लेकिन धवन मौसम को लेकर थोड़े मायूस नज़र आए, उन्होंने कहा कि उम्मीद है कल होने मैच के दौरान बारिश की खलल ना पड़े। बता दें शिखर धवन तीसरी दफा भारतीय टीम के लिए कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं। लखनऊ में होने वाले पहले वनडे में जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाना चाहेगी।

World Cup 2023 खेलना मेरा लक्ष्य: शिखर धवन

लखनऊ में होने वाले इस वनडे मैच की पूर्व संध्या शिखर धवन ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 'मेरा अभी बहुत अच्छा करियर है। मैं अपनी बैटिंग को इंज्वाय कर रहा हूं। यंगस्टर्स से भी अपना अनुभव शेयर करता हूं। उम्मीद करता हूं कि 2023 के वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहूंगा। यह मेरा गोल है।' ये बातें साउथ अफ्रीका से होने वाले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान शिखर धवन ने प्रेस कांफ्रेंस में कही। इस दौरान उन्होंने अन्य कई सवालों के जवाब भी दिए।

'लखनऊ का खाना बहुत पसंद: धवन

शिखर धवन ने लखनऊ के सवाल पर कहा कि यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। उनकी हिंदी बहुत अच्छी है और बोलने का लहजा काफी अच्छा रहता है। खाना अच्छा है, लेकिन सेहत की वजह से उतना खा नहीं पाते। उन्होंने कहा कि इकाना स्टेडियम दुनिया के सबसे अच्छे स्टेडियम में से एक है। यहां का ड्रेसिंग रूम काफी अच्छा है। पिच भी काफी अच्छी है।

गुरुवार को भी बारिश की संभावनाएं

गौरतलब है कि बुधवार को उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पूरे दिन बारिश हुई। यूपी के 50 से ज़्यादा जिलों में भी वर्षा हुई। गुरुवार को भी बारिश की पूरी संभावनाएं हैं। जिससे मैच में खलल पड़ सकता है। क्योंकि, अभी इकाना स्टेडियम की पिच पूरी तरह से गीली हो गई है। जिससे पूरी आशंका है कि कल होने वाले क्रिकेट मैच में बारिश का ग्रहण लग सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story