×

IND vs SA 1st T20: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अफ्रीका की बारी, जानिए पहले टी-20 मैच से जुड़ी ये खास बातें...

IND vs SA 1st T20: भारतीय टीम बुधवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराकर विदा किया है। अब टीम इंडिया के निशाने पर अफ्रीका की टीम रहेगी। टी-20 विश्व कप से पहले ये भारतीय टीम की अंतिम टी-20 श्रृंखला होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Sep 2022 3:02 AM GMT
IND vs SA 1st T20
X

IND vs SA 1st T20

IND vs SA 1st T20: भारतीय टीम बुधवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराकर विदा किया है। अब टीम इंडिया के निशाने पर अफ्रीका की टीम रहेगी। टी-20 विश्व कप से पहले ये भारतीय टीम की अंतिम टी-20 श्रृंखला होगी। इसके बाद सीधे टीम इंडिया वर्ल्ड कप में ही अपना जलवा दिखाती नज़र आएगी। अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का पलड़ा ही भारी नज़र आ रहा है। लेकिन अफ्रीका से रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को सचेत रहना पड़ेगा। क्योंकि अफ्रीका ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाई थी। चलिए जानते हैं पहले मैच से जुड़ी ये ख़ास बातें....

IND vs SA 1st T20 पिच रिपोर्ट:

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार (28 सितंबर) से तीन टी- 20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के लिए बराबर मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही हैं। पहले टी-20 में यहां 160 रनों के आस-पास का स्कोर बन सकता है। ऐसे में दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों को अपना दम दिखाना होगा। भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में कुल दो मैच खेले है और टीम को एक में जीत मिली है तो वहीं दूसरे में हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे देख सकते हैं मैच का सीधा प्रसारण:

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। इंडिया और अफ्रीका के बीच होने वाले ये मैच स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर देखने के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar ऐप और वेबसाइट पर मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया टी-20 विश्व कप से पहले अपनी अंतिम सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं। जबकि BCCI ने टीम इंडिया के सबसे मजबूत स्तंभ हार्दिक पंड्या को आराम दिया है। इन तीन बड़े खिलाड़ियों के ना खेलने से भारत के लिए अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story