×

IND VS SA 1st Test: भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला, कोहली पहले टेस्ट मैच मेंं द्रविड़ के इस रिकॉर्ड को करेंगे ब्रेक

IND VS SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 26 Dec 2021 11:02 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2021 11:15 AM GMT)
IND VS SA 1st Test: भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला, कोहली पहले टेस्ट मैच मेंं द्रविड़ के इस रिकॉर्ड को करेंगे ब्रेक
X

IND VS SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (india vs south africa test series 2021 22) खेली जा रही है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आज पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले सेशन में बेहतरीन बल्लेबाजी की हैं। भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी। पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) राहुल द्रविड़ (Rahul Darvid) के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड को ब्रेक कर सकते हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस (Toss) जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और मंयक अग्रवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने भारत को मजबूत शुरुआत दी

केएल राहुल ने सभंलकर बल्लेबाजी करते हुए 84 गेंदों पर 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं मयंक अग्रवाल भी 84 गेंदों पर 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने अपनी 46 रनों के दौरान 7 चौके लगाए हैं। भारतीय टीम ने लंच होने तक टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 86 रन बना लिए हैं।

केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

विराट कोहली राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड से महज 66 रन दूर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली अपने कोच राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में 558 रन बनाए हैं। विराट कोहली अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 66 रन बना देते हैं। तो कोच राहुल द्रविड़ का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

बता दें कि कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 मैचों में 624 रन बनाए हैं। जिसके बाद विराट कोहली राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड को पहले टेस्ट मैच में तोड़ कर भारतीय टीम को पहला टेस्ट मैच जिताने में मदद करेंगे। विराट कोहली ने भारत के लिए करीब दो सालो से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है। विराट कोहली शतक लगाकर एक साथ टीम इंडिया के फैंस को दोगुनी खुशी दे सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story