×

IND VS SA 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट के लिए तैयार भारतीय टीम, कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को देंगे Playing 11 में जगह

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपने अच्छे बल्लेबाजों और गेंदबाजों को टीम में शामिल करके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतना चाहेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 24 Dec 2021 11:08 AM GMT
IND VS SA 1st Test:
X
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज की तस्वीर (फोटो:डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS SA 1st Test: भारतीय टीम (india tour of south africa 2021-22) दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND VS SA Test Series 2021- 22) का पहला टेस्ट मैच सेंचुरिंयन में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। चलिए जानते हैं कैसे होगी पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग...

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपने अच्छे बल्लेबाजों और गेंदबाजों को टीम में शामिल करके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतना चाहेंगे।

राहुल और मंयक के पास अच्छा प्रदर्शन करने का सुनहरा मौका

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में शामिल करना तय माना जा रहा रहा है। केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए साल 2021 में आठ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें केएल राहुल ने 300 से अधिक रन बनाए हैं।

वहीं मयंक अग्रवाल ने भारतीय न्यूज़ीलैंड दौरे पर मिली फॉर्म को जारी रखते हुए अपनी जगह टीम इंडिया में पुरी तरह स्थाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

कोहली और पुजारा को अच्छी फॉर्म की तलाश

तीसरे नंबर पर भारत की दीवार कहे जानें वाले चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद बल्लेबाजी करते हैं। विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज काफी अहम हैं, विराट कोहली के फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छी बल्लेबाजी करें और टीम इंडिया लंबे समय बाद दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर कोई सीरीज जीते।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट मैच की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

अय्यर या रहाणे में से किसी एक को मिलेगी टीम में जगह

पांच नंबर पर श्रेयस अय्यर या अंजिक्य रहाणे में किसी एक खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम मैनेजमेंट टीम में जगह दे सकते हैं। विराट कोहली न्यूज़ीलैंड सीरीज के प्रदर्शन के आधार पर श्रेयस अय्यर पांच नंबर पर प्लेइिंग इलेवन में शामिल करना निश्चित माना जा रहा है।

छह नबंर पर आक्रामक बल्लेबाज ऋषंभ पंत का खेलना तय हैं। ऋषभ पंत भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे।

जसप्रीत बुमराह और इशांत का पहले टेस्ट में खेलना तय

वहीं गेंदबाजों की बात करें को पहले गेंदबाजों की तौर पर जसप्रीत बुमराह का पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा है। जसप्रीत बुमराह लंबे आराम के टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। वहीं दूसरे गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया में इंशात शर्मा को प्लेइिंग इलेवन में जगह मिल सकती है। ईशांत शर्मा टीम इंडिया में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। इशांत शर्मा ने भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। चौथे गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर या मोहम्मद सिराज में से किसी के तेज गेंदबाज को टीम इंडिया के पहले टेस्ट मैच में जगह दी जा सकती है। वहीं टीम मैनेजमेंट फिरकी गेंदबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी करते नजर आएंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story