×

IND VS SA 1st Test Match: रविवार से खेला जाएगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच, बारिश धो सकती है खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन हल्की बारिश होने की संभावनाए हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 25 Dec 2021 2:27 PM GMT
IND VS SA 1st Test Match:
X
विराट कोहली और डीन अलगर की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS SA 1st Test Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल से तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज (india vs south africa test series 2021 22) का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (india versus south africa 1st test match) दोपहर शाम 1:30 बजे से खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में बारिश खलल डाल सकती है। चलिए जानते पहले टेस्ट मैच के किस किस दिन बारिश होगी और कैसा रहेगा मौसम...

पहले टेस्ट मैच में पहले दिन की मौसम की रिपोर्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन हल्की बारिश होने की संभावनाए हैं। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन स्टेडियम का तापमान न्यूनतम 16 से 22 सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं। वहीं मैदान पर तेज हवाएं चलने की आशंका है।

दूसरा दिन

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का तापमान न्यूनतम 15 से 20 सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं। दूसरे दिन बारिश होने के 97 फीसदी से अधिक आसार हैं। वहीं बारिश के साथ मैदान पर तेज हवाएं चल सकती है।

तीसरा दिन

पहले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का न्यूनतम तापमान 14 और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस। तीसरे दिन मैदान पर हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन तेज हवाएं चलने की कम संभावनाएं हैं।

चौथा दिन

वहीं चौथे दिन न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन का न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है।

विराट कोहली और ़डीन एलगर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय कप्तान कोहली के लिए यह सीरीज बेहद अहम

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अबतक 39 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इन 39 मैचों में भारतीय टीम ने सिर्फ 14 मैचों में जीत दर्ज की है। तो वहीं 15 मैचों में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली है। वहीं 10 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। विराट कोहली ने इन 39 मैचों में एक भी टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला सकें हैं। जिसके बाद टेस्ट टीम के अबतक के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका सीरीज बेहद अहम है।

दरअसल भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी सरजमीं पर पिछले तीन दशकों से कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। जिसके बाद विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का प्रयास करेगी।

जानें क्या हैं बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच

आपको बता दें कि जो मैच क्रिसमस डे 25 दिसंबर के बाद 26 दिसंबर से जो मैच खेला जाता है, उसे बॉक्सिंग डे मैच कहा जाता है। बॉक्सिंग डे मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका, न्यूज़ीलैंड,कनाडा में खेला जाता है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की प्रक्रिया क्रिस्चन बाहुल देशों में खेला जाता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story