×

टीम इंडिया की लचर गेंदबाज़ी पर कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित ने जताई चिंता, जानिए दोनों ने क्या कहा...?

IND vs SA 2022: टीम इंडिया ने घर में खेली गई लगातार दो सीरीज (ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका) को अपने नाम कर लिया। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया को आगामी टी-20 विश्वकप से पहले गेंदबाज़ी को लेकर काफी चिंता करनी पड़ रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 4:31 AM GMT
IND vs SA 2022
X

IND vs SA 2022: टीम इंडिया ने घर में खेली गई लगातार दो सीरीज (ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका) को अपने नाम कर लिया। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया को आगामी टी-20 विश्वकप से पहले गेंदबाज़ी को लेकर काफी चिंता करनी पड़ रही है। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद से भारत के मुख्य गेंदबाज़ की भूमिका में कोई गेंदबाज़ असरदार साबित नहीं हो रहा है। वहीं भुवनेश्वर कुमार खुद जमकर रन लूटा रहे हैं। ऐसे में अब सभी के सामने एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि अगर ऐसी ही गेंदबाज़ी रही तो क्या ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता जा सकता है..? टीम की गेंदबाजी को लेकर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी बड़ी चिंता जताई हैं।

कप्तान रोहित ने कहीं ये बड़ी बात:

अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित ने गेंदबाज़ों पर जमकर गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा कि ''टीम चाहे कैसा भी प्रदर्शन करे उसमें हमेशा सुधार की जरुरत बनी रहती है। अब टीम के लिए गेंदबाजी बड़ी चिंता का विषय बन गई है। हमें अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा। पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में हमें और क्या नए विकल्प मिल सकते हैं। इस पर बैठकर सोचना होगा। आगामी टी-20 विश्वकप में स्थिति और भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगी। जल्द से जल्द इसका समाधान करना होगा।'' बता दें अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में मिली हार से टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेहद निराश नज़र आए। ऐसे में अब आने वाले समय में टीम को बेहतरीन प्रदर्शन करना ही होगा।

जसप्रीत बुमराह का ना होगा बड़ा झटका: द्रविड़

टीम की लचर गेंदबाजी से टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी काफी नाराज़ दिखाई दिए। टीम इंडिया अब अपने नए अभियान के लिए उड़ान भरेगी। लेकिन जिस तरह की गेंदबाजी हो रही है उसे देखते हुए यह बहुत ही कठिन दिखाई दे रहा है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि बुमराह की अनुपस्थिति टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। उन्होंने कहा है कि ''वह एक बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में हमें उनकी कमी काफी खलेगी।''

तीसरे मैच में अफ्रीका को मिली करारी हार:

टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 49 रनों से हार का सामना करना पड़ाc इसके बावजूद भारत ने पहले दोनों मैच जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम किया। तीसरे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 228 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन टीम इंडिया 18.3 ओवर में महज 178 रनों पर सिमट गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story