×

टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे आज, भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला

IND vs SA 2nd ODI: भारतीय टीम रांची के मैदान पर अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Oct 2022 4:06 AM GMT
IND vs SA 2nd ODI
X

IND vs SA 2nd ODI

IND vs SA 2nd ODI: भारतीय टीम रांची के मैदान पर अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में नहीं जीत पाई तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। वहीँ अफ्रीका की नज़र इस मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने की होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, टीम के स्टार गेंदबाज़ दीपक चाहर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में वाशिंगटन सुन्दर को शामिल किया गया है।

मैच पर रहेगा बारिश का साया:

टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में बारिश ने खलल डाली थी। अब एक बार फिर क्रिकेटप्रेमियों के लिए थोड़ी निराशाजनक खबर है। रांची में होने वाले इस मैच को लेकर भी मौसम विभाग ने रविवार को बारिश की भविष्यवाणी की है। हालांकि यहां पहले वनडे से ज्यादा हालात ठीक नज़र आ रहे हैं। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में बारिश के 95 प्रतिशत चांस थे, लेकिन रांची में सिर्फ 25 प्रतिशत ही बारिश रहने की संभावना है। रांची में रविवार को रुक-रुक के बारिश होने के आसार है।

भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला:

अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम ने वनडे में श्रृंखला में निराशाजनक शुरुआत की। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पहले वनडे में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इससे अब सीरीज में टीम इंडिया पर हार का खतरा बन गया है। आज होने वाले इस मुकाबले में अगर टीम इंडिया हर हाल में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

बल्लेबाज़ों ने किया निराश:

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच लखनऊ में पहला वनडे मैच खेला गया था। जो बारिश की वजह से सिर्फ 40-40 ओवर का हो पाया था। इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों के साथ बल्लेबाज़ों ने भी काफी निराशानजनक प्रदर्शन किया था। टीम की तरफ से सिर्फ श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने संघर्ष किया। बाकी बल्लेबाज़ों ने टीम को काफी निराश किया। इसमें टीम के कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल रहे।

वनडे सीरीज के लिए भारत और साउथ अफ्रीका की टीम:

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैसमन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुन्दर.

साउथ अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जानेमन मालन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा और तबरेज शम्सी.


Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story