×

IND VS SA: पंत ने खेली धमाकेदार पारी, तोड़ा दक्षिण अफ्रीका दिग्गज के इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड

IND VS SA 2nd ODI: ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 71 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली है। पंत ने इस दौरान 10 चौके और दो छक्के लगाए।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 21 Jan 2022 2:17 PM GMT
IND VS SA ODI LIVE Rishabh Pant
X

ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA 2nd ODI LIVE Rishabh Pant: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दूसरा वनडे मैच पार्ल में खेला जा रहा है। दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भारत के आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली है। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदाबाजों की खूब धुनाई करते हुए 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 71 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली है। पंत ने इस दौरान 10 चौके और दो छक्के लगाए। ऋषभ पंत ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 119 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। कप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की।

ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में अपने पहले शतक से भले ही चुक गए। लेकिन अपने वनडे करियर का आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर बनाया। ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका सरजमीं पर भारत की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। पंत की इस पारी की खास बात यह रही कि राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को ब्रेक किया है। राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में टीम इंडिया के मुख्य कोच भी हैं।

भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज

1- ऋषभ पंत 85 रन साल 2022

2- राहुल द्रविड़ 77 रन डरबन 2001

3- महेंद्र सिंह धोनी 65 जोहानिसबर्ग 2013

4- राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2003 में 62 रनों की पारी खेली थी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज

ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)
ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

बता दें ऋषभ पंत ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शतक लगाया है। पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

क्रिकेट जानकारों की मानें तो ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेल चुके हैं। लेकिन वहीं पंत ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं। पंत ने अभी तक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं जड़ा है। पंत ने भारत के लिए अभी तक 20 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें पंत ने 630 रन बनाए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story