×

IND vs SA 2nd Test: बल्लेबाजी में फ्लॉप हुए पुजारा-रहाणे जैसे बल्लेबाज, अब गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल

IND vs SA 2nd Test: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट के पहले दिन पुजारा-रहाणे का काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर टीम के गेंदबाजों पर टिकी हुई है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghPublished By Network
Published on: 4 Jan 2022 6:08 AM GMT
IND vs SA 2nd Test: बल्लेबाजी में फ्लॉप हुए पुजारा-रहाणे जैसे बल्लेबाज, अब गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल
X

IND vs SA 2nd Test: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट के पहले दिन (IND vs SA 2nd Test Day 1) भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के फ्लॉप शो से क्रिकेट फैंस काफी नाराज है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं रहाणे बिना बल्ला घुमाए ही आउट हो गए। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों का करियर दांव पर लगा हुआ है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के पास खुद को अच्छा क्रिकेटर साबित करने का एक और मौका बाकी है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बैक टू बैक डिलीवरी पर आउट किया गया। दोनों बल्लेबाजों ने अपने इस मौके का अधिकतम लाभ उठाने में विफल रहे। पुजारा 33 गेंदों में मात्र 3 रन ही बना पाए और ओलिवियर की गेंद पर वे मैदान से चलते बने। इस दौरान रहाणे ने भी अपना गोल्डन चांस गंवा दिया। वे बिना रन बनाए ही आउट हो गए। हालांकि पहले टेस्ट के पहले पारी में रहाणे ने अच्छी पारी खेली और 48 रन बनाने में कामयाब भी रहे। लेकिन पुजारा पहले टेस्ट से ही फ्लॉप होते आ रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने फरवरी 2019 से अब तक 45 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 26.89 की औसत से 1189 रन बनाए हैं। उनका आखिरी टेस्ट शतक जनवरी 2019 में आया था, इसके बाद वे कुछ खास फार्म में नहीं दिखे, इसके बावजूद चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नंबर 3 पर बनाए रखा।

भारत ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों के साथ बहुत धैर्य दिखाया है, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण अब इन भारतीय दिग्गजों का समय समाप्त होने के कगार पर आ चुका है। राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मौका देने से पहले दोनों अनुभवी जोड़ी को अच्छा खेलने का मौका दिया है, हालांकि दोनों ने बड़े स्तर पर खेलने की अपनी क्षमता दिखाई है।

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन फैंस भारतीय गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बनाए हुए हैं। वे चाहते है कि भारतीय गेंदबाज टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुपर शो करके दिखाए। ऐसे में उनकी नजर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे गेंदबाजों पर टिकी हुई है।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन की अच्छी शुरुआत करने के लिए भारत के गेंदबाजों को टेस्ट में वापसी करने के लिए जल्दी स्ट्राइक करनी होगी। ऐसे में क्या मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और अन्य भारतीय गेंदबाज भारत को टेस्ट मैच में वापसी करा पाएंगे?

बता दें कि दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल की समाप्ति पर एल्गर 11 और पीटरसन 14 रन पर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ 18 ओवर में 35 बना चुका है। इस दौरान टीम ने अपने 1 अहम विकेट भी गंवाया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story