×

Pink Ball Test: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में हराया, सीरीज 2-0 से किया क्लीन स्वीप

Pink Ball Test: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एकबार फिर मेजबान टीम के गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज पस्त दिखे

Krishna Chaudhary
Published on: 14 March 2022 1:21 PM GMT (Updated on: 14 March 2022 1:48 PM GMT)
IND Vs SA 2nd Test
X

IND Vs SA 2nd Test (फोटो-सोशल मीडिया) 

IND Vs SA 2nd Test: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एकबार फिर मेजबान टीम के गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज पस्त दिखे। 447 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 208 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह भारत ने श्रीलंका पर 238 रनों से जीत हासिल की। दो मैचों की सीरीज में भारत की ये दूसरी जीत है, इस प्रकार भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। भारत ने इससे पहले मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी मेहमान टीम को शिकस्त दिया था।

भारतीय गेंदबाज के सामने नहीं टिक पाए श्रीलंकाई बल्लेबाज

भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह के सामने मेहमान टीम का बल्लेबाजी क्रम ताश की पत्तों की तरह ढह गया। टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट टेकर गेंदबाज बने आर अश्विन ने एकबार फिर अपने फिरकी की जादू में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को फंसाते हुए उनके चारखिलाड़ियों को आउट किया। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट झटके। इसके अलावा विकेट अक्षर पटेल और 1 रवींद्र जडेजा ने चटकाया।

श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बनाए। उन्होंने शतकीय पारी खेलते हुए 107 रन बनाया। जबकि अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं सके।

मेहमान टीम के साल बल्लेबाज डबल डिजिट का स्कोर भी पार नहीं कर सके। बता दें कि भारत ने पहली पारी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे, जिसका पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 109 रन पर ही सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाया था।

इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया है। भारतीय टीम ने इस सीरीज को जीतने के साथ ही दुनिया में घरेलू मैदानों पर लगातार सबसे अधिक सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। घरेलू मैदानों पर भारतीय टीम की ये लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story