×

Ind vs SA 2nd Test: विराट कोहली-पुजारा के खराब फॉर्म पर बोले राहुल द्रविड़- सभी बल्लेबाजों के लिए बड़े स्कोर हासिल करना आसान नहीं

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस पीसी में उन्होंने कोहली और पुजारा के फॉर्म का भी जिक्र किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jan 2022 11:15 AM GMT
Ind vs SA
X

राहुल द्रविड़-विराट कोहली-चेतेश्वर पुजारा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Ind vs SA 2nd Test: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने टेस्ट सीरीज के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के फॉर्म पर अपना पक्ष रखा। आइए जानते है कि प्रेस कॉन्फ्रेस में हेड को किन-किन प्रश्नों का समाना करना पड़ा है...

प्रेस कॉन्फ्रेस में राहुल द्रविड़ के सामने कई प्रश्न रखे गए, जिसमें से कुछ प्रश्न जोहान्सबर्ग टेस्ट के लिए काफी अहम रहे। राहुल द्रविड़ से मीडिया ने सवाल किया कि पिछले टेस्ट में विराट और पुजारा का प्रदर्शन काफी खराब था, ऐसे में क्या विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को अगले मैच में मध्यक्रम में रखना सही होगा?

द्रविड़ ने इसका जवाब देते हुए कहा, "हम अधिक बड़े स्कोर बनाना पसंद करेंगे, हालांकि सभी बल्लेबाजों के लिए इसे बड़े स्कोर में बदलना आसान नहीं होता हैं, क्योंकि उनके लिए परिस्थितियां अलग-अलग होती। उम्मीद है केएल राहुल के अलावा और भी लोग कदम बढ़ाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि, "जब आप लंबे समय तक मैच खेलते तो आपके करियर में कई बदलाव होते हैं। कभी आप अच्छा खेलते तो हैं, लेकिन बड़ा स्कोर हासिल करने में चूक जाते हैं। ऐसे में सिर्फ एक पारी का इंतजार होता, जिसमें आपके पाले में बड़ा स्कोर आएगा। ऐसे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।" उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले मैच में बाकी खिलाड़ियों को भी अपनी किस्मत चमकाने का मौका मिलेगा।

अगर बात करें रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की, तो रहाणे ने पहली पारी में 48 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 20 रन ही बना पाए, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में बिना बल्ला घुमाए पवेलियन लौट गए थे, जबकि दूसरी पारी में 16 रन बनाए। इसके अलावा टीम के कप्तान विराट कोहली भी अच्छे फॉर्म में नहीं दिखें। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोहली-द्रविड़ आगामी मैचों में अच्छे फॉर्म में दिखेंगा या फिर हनुमा विहारी या श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा?

क्या अश्विन को जोहान्सबर्ग में मिलेगा मौका?

जोहान्सबर्ग की पिच से तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिलने की संभावना है, यह देखना होगा कि टीम इंडिया आर. अश्विन को प्लेइंग इलेवन में रखती है या नहीं। हालांकि अश्विन सेंचुरियन पिच पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने दूसरी इंनिंग में दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे, वो भी अंतिम दिन।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story