×

IND Vs SA 3rd ODI Live: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच निर्णायक वनडे आज, जानिए कब और कहां देखें मुकाबला...

IND Vs SA 3rd ODI Live Streaming: रांची में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को दमखम के साथ मैदान पर उतरेगी। दिल्ली में होने वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले को लेकर दोनों टीमों ने अपनी रणनीति बना ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Oct 2022 6:13 AM GMT
IND Vs SA 3rd ODI Live
X

IND Vs SA 3rd ODI Live

IND Vs SA 3rd ODI Live Streaming: रांची में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को दमखम के साथ मैदान पर उतरेगी। दिल्ली में होने वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले को लेकर दोनों टीमों ने अपनी रणनीति बना ली। टीम इंडिया के लिए पहले दोनों मैच में सलामी बल्लेबाज़ परेशानी का कारण बने हैं। ऐसे में अगर आज का मुकाबला भारत को जीतना हैं तो धवन और गिल को बड़ी साझेदारी करनी होगी। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अय्यर, किशन और सैमसन जबरदस्त लय में दिखाई दे रहे हैं। क्रिकेट फैंस को आज एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड:

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया की नज़र इस मैच को जीतकर एक और खिताब अपने नाम करने पर होगी। लेकिन भारत के खिलाफ अफ्रीका का वनडे में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों पर नज़र डाले तो अफ्रीका का ही पलड़ा भारी नज़र आता है। पिछले 10 वनडे में भारत का रिकॉर्ड बहुत खराब है। टीम इंडिया को इसमें से सिर्फ चार में जीत मिली और छह में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच टक्कर देखने को मिली है। भारत ने अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में 30 वनडे खेले हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 16 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 14 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कब और कहां देखें मुकाबला:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह दूसरा वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें रांची के JSCA International क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह दूसरा मुकाबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस दूसरे वनडे मैच का टॉस दोपहर 1 बजे होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह दूसरा वनडे मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story